भारत में नई जनरेशन कायेन की लांचिंग का हुअा खुलासा

5/4/2018 9:35:11 PM

जालंधर- जर्मन की कार निर्माता कंपनी पोर्शे ने भारत में अपनी नई जनरेशन कायेन को लांच करने के बारे में खुलासा कर दिया है। कंपनी ने घोषणा की है कि सितंबर 2018 में इस कार को भारत में लांच किया जाएगा और इसके साथ ई-हाईब्रिड वर्ज़न भी पेश किया जाएगा। पोर्शे ने इस कार की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है और बताया जा रहा है कि ई-हाईब्रिड के साथ पॉर्श कायेन को V6 इंजन और टार्बो V8 इंजन में भी पेश  किया जाएगा। बताया जा रहा है कि कंपनी ने अपनी इस कार में कई नए फीचर्स को शामिल किया है जो इसे और भी शानदार बना रहे हैं।

 

 

पावर डिटेल्स 

पॉर्श नई जनरेशन कायेन में कंपनी ने 3.0-लीटर का सिंगल-टर्बो V6 इंजन लगाया है जो 335 bhp पावर और 450 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है।  पॉर्श कायेन एस में 2.9-लीटर का ट्विन-टर्बो V6 इंजन लगाया है जो 433 bhp पावर और 550 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। कंपनी ने कायेन के पूरे कार लाइन-अप में बिल्कुल नया 8-स्पीड टिपट्रॉनिक एस ट्रांसमिशन लगाया है।

 

इसके अलावा पॉर्श कायेन ई-हाईब्रिड जो इलैक्ट्रिक इंजन लगाया है जो 43 प्रतिशत ज़्यादा दमदार है और136 bhp पावर ज़्यादा जनरेट करता है। यह कार 400 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है। कंपनी ने ई-हाईब्रिड के इंजन को 8-स्पीड टिपट्रॉनिक एस ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है।

 

 

डिजाइन 

कंपनी ने कायेन में को नए डिजाइन में पेश किया है जिसमें कार में किया गया एलईडी वर्क इसमें सबसे ज़्यादा दिखाई देने वाली चीज़ है और यह एलईडी लाइटिंग स्टैंडर्ड मॉडल में भी दी गई है। स्टैंडर्ड मॉडल में लगी हैडलाइट्स को पॉर्श डायनामिक लाइट सिस्टम और एलईडी मेट्रिक्स बीम हैडलाइट्स में बदलने का विकल्प भी ग्राहकों के पास मॉजूद होगा। बता दें कि इस कार की पूर्ण रुप से जानकारी तो इसके लांच होने के बाद ही सामने अाएगी।  

Punjab Kesari