वायरल हुआ WhatsApp Pink नाम का फेक मैसेज, लिंक पर क्लिक करते ही चोरी हो सकता है आपका डेटा

4/19/2021 5:30:40 PM

गैजेट डैस्क: व्हाट्सएप का इस्तेमाल पूरी दुनिया में किया जाता है और इसी बात का फायदा अब हैकर उठाने में लगे हुए हैं। हैकर्स ने व्हाट्सएप पिंक नाम से एक फेक मैसेज तैयार किया है जिसमें यह दावा किया गया है कि इस ऐप के थीम को हरे रंग से गुलाबी में तब्दील किया जा रहा है, इसके अलावा इस लिंक पर क्लिक करते ही आपको कुछ नए फीचर्स भी मिलेंगे।

अगर आपको भी इसी प्रकार का कोई मैसेज आया है जिसमें किसी विशेष लिंक पर क्लिक करने को कहा जाता है तो इसे डिलीट कर दें और आगे किसी को भी फॉरवर्ड न करें क्योंकि इस लिंक पर क्लिक करते ही फोन हैक हो जाता है। व्हाट्सएप यूजर्स अभी अनजाने में ही एक दूसरे को यह लिंक शेयर कर रहे हैं।

PunjabKesari

Fake Message

अब तक मिली जानकारी के अनुसार इस लिंक पर क्लिक करते ही एक APK फाइल फोन में डाउनलोड हो जाती है जोकि व्हाट्सएप को पिंक कलर में दिखाती है। इससे यूजर्स का उनके फोन से पूरा एक्सेस छिन सकता है। यूजर्स को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें गूगल प्ले स्टोर या एप्पल ऐप स्टोर के अलावा कहीं भी उपलब्ध APK या मोबाइल ऐप इंस्टॉल नहीं करनी है। क्योंकि इन एप्स के साथ छेड़छाड़ हो सकती है जिससे यूजर का पर्सनल डेटा जैसे कि फोटो, SMS, कॉन्टैक्ट्स आदि चोरी हो सकते हैं। इसके अलावा आप जो भी अपने फोन पर टाइप करते हैं उसे भी हैकर द्वारा आसानी से  ट्रैक किया जा सकता है।


Content Editor

Hitesh

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static