Philips ने भारत में लॉन्च किया UV-C डिसइन्फेक्शन सिस्टम, फल-सब्जियों को कर देगा वायरस मुक्त

7/4/2020 5:24:42 PM

गैजेट डैस्क: कोविड-19 महामारी के चलते लोग घर से लेकर ऑफिस तक दोनों जगह साफ-सफाई और स्वच्छता के नियमों का पालन कर रहे हैं। ऐसे में तमाम कंपनियां भी ऐसे ही प्रोडक्ट्स बाजार में उतार रही हैं जिनसे सूक्ष्म वायरस को मारा जा सके। इसी कड़ी के तहत Signify ने Philips UV-C डिसइन्फेक्शन सिस्टम को लॉन्च किया है जोकि देखने में बिल्कुल माइक्रोवेव के जैसे ही लगता है। आपको बता दें कि Signify, Philips लाइटनिंग का नया कंपनी नेम है।

अल्ट्रा वॉयलेट रेडिएशन टेक्नोलॉजी का किया गया इस्तेमाल

कंपनी के मुताबिक UV-C डिसइन्फेक्शन सिस्टम अल्ट्रा वॉयलेट रेडिएशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करता है। इसमें चारों तरफ यूवी लाइट दी गई हैं जो कि सिर्फ दो से आठ मिनट में किसी भी चीज को डिसइंफेक्ट कर देती हैं।  यह सिस्टम घरों में रोजमर्रा की जरूरतों की कई चीजों को संक्रमण से मुक्त करता है। इनमें फल, सब्जियां, पैकेज्ड फूड, चाबियां, मोबाइल फोन, स्टेशनरी, लैपटॉप्स और बेबी प्रॉडक्ट्स आदि शामिल हैं।

कीमत

कंपनी ने बताया है कि इसमें फल और सब्जियां लंबे समय तक तरोताजा रहती हैं और खराब भी नहीं होती। इसके 10 लीटर क्षमता वाले मॉडल की कीमत 7,990 रुपये, 15 लीटर वाले की 9,990 रुपये और 30 लीटर वाले की 11,990 रुपये बताई गई है।


Hitesh

Related News