भारत में लांच हुअा BMW X1 का पेट्रोल वर्जन, जानें कीमत और फीचर्स

10/5/2018 7:21:09 PM

अॉटो डेस्क- जर्मन वाहन निर्माता कंपनी BMW ने भारत में BMW X1 का पेट्रोल वर्जन लांच किया है। इस कार को 'xLine' डिजाइन स्‍कीम के साथ चार रंगों ब्‍लैक, वाइट, ब्‍लू और ब्राउन में लांच किया गया है। एक्सलाइन डिजाइन ट्रिम में फीचर्स के तौर पर X1 पैनोरामिक सनरूफ और ऑरेंज और व्हाइट कलर में एम्बियंड लाइटिंग दी गई है। भारत में इसकी शुरुआती कीमत 37.5 लाख रुपए रखी गई है। इसमें BS-VI मानकों से लैस इंजन दिया गया है, जो कि अप्रैल 2020 से सभी वाहनों में अनिवार्य कर दिया जाएगा।

280 न्‍यूटन मीटर टॉर्क

पावर के मामले में BMW X1sDrive20i 2.0 लीटर, फोट सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसका इंजन स्‍टेप्‍ट्रॉनिक स्‍पोर्ट ऑटोमेटिक डबल क्‍लच ट्रांसमिशन तकनीक पर काम करता है। इसका इंजन 192पीएस पावर के साथ 280 न्‍यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। 


रफ्तार 

कार में दिए दमदार इंजन के चलते यह 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में मात्र 7.6 सेकंड का समय लगाती है। वहीं इसकी टॉप स्‍पीड 224 किमी प्रति घंटा बताई गई है।


फीचर्स 

इसमें 6.5 इंच कलर डिस्प्ले के अलावा वायरलैस एपल कारप्‍ले, पार्क डिस्‍टेंस कंट्रोल, रियर व्‍यू कैमरा के साथ ही ब्‍लूटूथ सपॉर्ट और यूएसबी कनेक्टिविटी भी दी गई है। कार में 18-इंच वाई-स्पोक अलॉय वील्ज़ दिए गए हैं और कंपनी का दावा है कि इस कार को चेन्‍नई में BMW के प्‍लांट में तैयार किया गया है।

Jeevan