Oppo स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बड़ी खबर, इन फोन मॉडल्स को मिलेगा ColorOS 11 अपडेट

9/21/2020 1:05:35 PM

गैजेट डैस्क: अगर आप ओप्पो कंपनी के स्मार्टफोन का उपयोग करते हैं तो यह खबर आपके साथ जुड़ी हुई है। ओप्पो ने नवीनतम एंड्रॉइड 11 OS पर आधारित अपने ColorOS 11 के अपडेट को रिलीज़ कर दिया है। इसके जरिए ओप्पो स्मार्टफोन यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया जाएगा। नए ColorOS 11 अपडेट में ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले, नए थीम और वॉलपेपर, पहले से ज्यादा फॉन्ट्स, नए आइकन्स व कमाल की रिंगटोन्स दी गई हैं।

इन ओप्पो फोन मॉडल्स पर मिलेगा अपडेट

PunjabKesari

ColorOS 11 के कुछ खास फीचर्स

थ्री-फिंगर ट्रांसलेशन

ColorOS 11 में अब थ्री-फिंगर ट्रांसलेशन फीचर उपयोग करने को मिलेगा। इस फीचर की मदद से आप तीन-उंगली के इशारे के साथ स्क्रीनशॉट कैप्चर करेंगे तो आप उसमें टेक्स्ट को कॉपी करके उसका अनुवाद भी कर सकेंगे। इसके अलावा Google Lens की भी इसमें सपोर्ट मिलेगी।

फ्लेक्स ड्रॉप

ओप्पो ने इसमें नया मल्टी-टास्किंग फीचर शामिल किया है जोकि गेमर्स और वीडियो देखने वालों के लिए तोहफा है। इसकी मदद से एक कंट्रोल मेनू के माध्यम से विभिन्न स्मार्ट होम डिवाइसिस के बीच स्विच कर उन्हें कंट्रोल कर सकते हैं।

सुपर सेवर बैटरी मोड

नया सुपर पावर सेविंग मोड अब इस अपडेट में यूजर्स को उपयोग करने को मिलेगा। इससे कम बैटरी की स्थिति में आप सिलैक्टिड 6 एप्स का इस्तेमाल कर सकेंगे बाकी की एप्स बंद हो जाएंगी, जिससे बैटरी कम खर्च होगी।

बढ़ेगी सिक्योरिटी

Coloros 11 अतिरिक्त सिक्योरिटी को शामिल किया गया है। इसमें आप खुद का एक प्राइवेट सिस्टम तैयार कर सकेंगे हालांकि कंपनी ने इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है लेकिन इतना जरूर पता लगा है कि इससे आप बहुत सी चीजों को फोन में फिंगरप्रिंट स्कैन या पासवर्ड के माध्यम से लॉक कर पाएंगे।

बैटरी लो होने पर परिजनों को मिलेगी नोटिफिकेशन

ColorOS 11 में एक नया फीचर शामिल किया गया है जोकि बैटरी के लो होने पर आपके दोस्तों और परिवार के लोगों को नोटिफिकेशन भेजता है। हालांकि यह फीचर थोड़ा अजीब जरूर है, लेकिन ओप्पो का कहना है कि इसे सिर्फ भारतीय यूजर्स को लिए लाया गया है।

 


Hitesh

Related News