भारत में OnePlus TV की लांचिंग को लेकर सामने आई अहम जानकारी

12/10/2018 12:49:55 PM

गैजेट डेस्क- प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार में धाक जमाने के बाद चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस अब टीवी बाजार में दस्तक देने को तैयार है। जानकारी के मुताबिक वनप्लस के सीईओ पीट लाउ ने कहा कि इस टीवी के लिए भारतीय यूजर्स को साल 2020 तक का इंतजार करना पड़ेगा। रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि स्मार्ट टीवी को फ्लैगशिप कैटेगरी में रखा जाएगा तो वहीं कंपनी भी चाह रही है कि ये प्रोडक्ट बेस्ट हो। इसके साथ ही लाउ ने कहा कि भारत पहला मार्केट होगा जहां हम वनप्लस टीवी को लांच करेंगे और ये एमेजन एक्सक्लूसिव होगा।

वहीं ये पहली बार नहीं है जब किसी प्रोडक्ट के लिए दोनों कंपनियां आपस में साझेदारी कर रहीं हैं। बता दें कि भारत में वनप्लस और अमेजन की साझेदारी के 4 साल पूरे हो गए हैं। वनप्लस के टीवी की अमेजन पर बिक्री होने की पुष्टि अमेजन इंडिया से सीनियर वाइस प्रसिडेंट अमित अग्रवाल ने दी है। अमेजन के अलावा वनप्लस के टीवी की बिक्री क्रोमा और रिलायंस डिजिटल जैसे ऑफलाइन स्टोर से भी होगी।

अब भारतीय टीवी बाजार में वनप्लस की कड़ी टक्कर शाओमी से होने वाली है, क्योंकि टीवी बाजार में पहले से ही भारत में अपने पांव जमा चुकी है। शाओमी के स्मार्ट टीवी की शुरुआती कीमत 13,999 रुपए और अधिकतम कीमत 49,999 रुपए है। शाओमी के टीवी की भारत में काफी चर्चा भी है। ऐसे में देखना होगा कि लांचिंग के बाद OnePlus TV को मार्केट से कैसा रिस्पांस मिलता है। 


 

Jeevan