शानदार परफोर्मेंस और बेहतरीन कैमरे से लैस है OnePlus Nord CE 2 स्मार्टफोन: रिव्यू

2/19/2022 3:18:28 PM

गैजेट डेस्क: किफायती प्रीमियम एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स की बात की जाए तो सबसे उपर नाम वनप्लस का ही आता है। वनप्लस ने अपनी नोर्ड सीरीज़ के स्मार्टफोन्स को दो साल पहले बाजार में उतारा था जोकि अपने सेगमेंट में बेस्ट रही है। वनप्लस ने अब अपने नए नोर्ड 2 CE स्मार्टफोन को लॉन्च किया है जोकि एक किफायती प्रीमियम स्मार्टफोन है। इस फोन को कंपनी बहुत सी इम्प्रूवमेंट्स के साथ लेकर आई है जिससे यूजर्स को फोन चलाने का बेहतर एक्सपीरिएंस मिलेगा।

 



कीमत की बात की जाए तो वनप्लस नोर्ड 2 CE स्मार्टफोन के 6GB RAM और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 23,999 रुपये रखी गई है, वहीं इसके 8GB RAM और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 24,999 रुपये है। इस फोन को बहामा ब्लू और ग्रे मिरर कलर ऑप्शन के साथ 22 फरवरी से अमेजन से खरीदा जा सकता है।

OnePlus Nord CE 2 के डिजाइन को कंपनी ने Nord CE से थोड़ा अलग रखा है, यानी यह थोड़ा प्रीमियम लगता है। इसे प्लास्टिक फ्रेम से तैयार किया गया है लेकिन इसके बैक पैनल पर कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 लगा हुआ है और डिस्प्ले पर भी यही दिया गया है। इस फोन में 6.4 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है जोकि 90 Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है।

यह फोन काफी पावरफुल है क्योंकि इसमें मीडियाटेक डाइमेंस्टी 900 प्रोसैसर दिया गया है, जो गेम्स आदि को खेलते समय यूजर्स के अनुभव को बेहतर बना देगा। यह फोन 8 5G बैंड्स को सपोर्ट करता है, वहीं कनेक्टिविटी की बात की जाए तो यग Wi-Fi 6, ब्लूटुथ 5.2 और 65W फास्ट चार्जिंग की सुविधा देता है। खास बात यह है कि इस फोन पर 2 साल तक एंड्रॉयड अपडेट और 3 साल तक सिक्योरिटी अपडेट्स देने का वादा कंपनी द्वारा किया गया है।

OnePlus Nord CE 2 का फिंगरप्रिंट सेंसर बहुत ही बेहतरीन तरीके से काम करता है और यह फोन फेस को भी बहुत ही कम समय में स्कैन कर लेता है। गेमिंग के शौकीनों के लिए भी यह फोन बहुत खास है। इसमें आप मल्टीप्लेयर गेम्स जैसे कि कॉल ऑफ डियूटी: मोबाइल को बिना हैंग हुए खेल सकेंगे।

इस फोन में 4,500 mAh की बैटरी दी गई है और इसके साथ 65W सुपर VOOC चार्जर मिलता है। कंपनी का दावा है कि यह फोन 30 मिनटों में 94 प्रतिशत तक चार्ज हो जाता है और एक बार फुल चार्ज होने पर डेढ़ दिन तक चलता रहता है।

इसके रियर में 64 मेगापिक्सल का मेन कैमरा दिया गया है, वहीं दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड और तीसरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा मौजूद है। इस फोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है। इसका कैमरा कुछ-कुछ ओप्पो फोन्स की तरह ही परफोर्मेंस देता है। इसमें बोकेह फ्लेयर पोट्रेट फिल्टर को सबसे बेहतरीन फीचर कहा जा सकता है जोकि स्टिल्स और वीडियो बनाने में काफी मददगार है। यह फोन दिन और यहां तक कि रात में भी बेहतरीन तस्वीरें कैप्चर करता है। हालांकि सेल्फी कैमरा रात में इतना अच्छा प्रफोर्म नहीं करेगा, लेकिन इसके रिजल्ट बुरे नहीं हैं। आपको बता दें कि यह फोन 4K वीडियो 30 फ्रेम्स प्रति सेकेंड की सपीड से रिकार्ड करता है। इसमें स्टेबलाइजेशन फीचर भी मिलता है जिससे स्मूथ वीडियो रिकार्ड होती है। अब यह फोन भारतियों को कितना पसंद आता है यह तो इसकी अवेलेबिलिटी के बाद ही पता चलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News

static