सबसे महंगे फोन को बदलने पर मजबूर हुई वनप्लस, जानें क्यों

5/3/2020 2:18:01 PM

गैजेट डैस्क: चीन की स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी वनप्लस ने हाल ही में अपनी लेटैस्ट OnePlus 8 सीरीज़ के स्मार्टफोन्स लॉन्च किए थे। इस सीरीज़ के तहत कम्पनी ने OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro दो स्मार्टफोन्स बाजार में उतारे थे, जिनकी सेल कम्पनी ने 29 अप्रैल से शुरू कर दी थी। वनप्लस की ओर से कुछ यूजर्स को इस डिवाइस के बदले रिफंड ऑफर किया जा रहा है या फिर उनका डिवाइस बदला जा रहा है। क्योंकि कई प्री-ऑर्डर यूनिट्स में डिस्प्ले से जुड़ी कुछ प्रॉब्लम्स देखने को मिली हैं।

कई OnePlus 8 Pro यूजर्स ने शिकायत की है कि उनके स्मार्टफोन की डिस्प्ले में खराबी आ गई है और यह ग्रीन यानी हरा रंग दिखा रही है। वनप्लस फोरम और Reddit पर कई यूजर्स ने शिकायत करते हुए कहा है कि OnePlus 8 Pro में ग्रीन स्क्रीन और ब्लैक क्रश जैसी प्रॉब्लम्स देखने को मिल रही हैं। Reddit यूजर 'youpie123' ने लिखा है कि मेरे फोन के टॉप लेफ्ट में ग्रीन कलर दिख रहा है जोकि ब्राइटनेस कम करने पर ब्लैक कलर व डार्क ग्रीन नजर आने लगता है। इसके अलावा एक यूजर ने लिखा जब डिस्प्ले 120Hz पर काम कर रही हो और ब्राइटनेस लेवल 5 से 15 प्रतिशत के बीच हो, तो डार्क एप्स ज्यादा ब्लैक दिखती हैं और कलर बहुत ही अजीब तरह का नजर आता है।

  • आपको बता दें कि OnePlus 8 Pro में 6.78 इंच की QHD+ 120Hz AMOLED डिस्प्ले दी गई है जिसकी मैक्सिमम ब्राइटनेस 1,300nits तक जा सकती है। इसे लॉन्च करते समय कम्पनी ने दावा किया था कि 10-bit डिस्प्ले वाला यह दुनिया का पहला फोन है, जो 1 अरब कलर दिखा सकता है। अब यही नई डिस्प्ले यूजर्स के लिए परेशानी का कारण बन गई है।

यूजर्स को मिलेंगी 3 ऑप्शंस

वनप्लस ने कहा है कि ब्लैक क्रश इश्यू दरअसल हार्डवेयर से जुड़ी प्रॉब्लम की वजह से देखने को मिल रहा है। यूजर्स अपने OnePlus 8 Pro को सर्विस सेंटर भेज सकते हैं और रिपेयर करवा सकते हैं। वहीं दूसरी ऑप्शन है कि डिवाइस रिटर्न करके बदले में रिफंड लिया जा सकता है। साथ ही तीसरी ऑप्शन वेबसाइट पर रिप्लेसमेंट रिक्वेस्ट भेजकर नया डिवाइस पाने का भी मिल रहा है।

 

 

Hitesh