CES 2020: OnePlus Concept One स्मार्टफोन हुआ पेश, देखने को मिला इनविजिबल कैमरा डिजाइन

1/8/2020 6:10:35 PM

गैजेट डैस्क: लास वेगास में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES 2020) के दौरान चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस ने नई तकनीक पर आधारित कॉन्सेप्ट वन (Concept One) स्मार्टफोन पेश कर दिया है। इस फोन की खासियत है कि इसके रियर में इनविजिबल कैमरा सैटअप देखने को मिला है यानी कैमरे को बंद करने पर कैमरा सैंसर्स अपने-आप गायब हो जाते हैं। यह पहला फोन है जिसमें यह नई टैक्नोलॉजी देखने को मिली है।  

डिजाइन में किया गया लैदर का इस्तेमाल

इस फोन के डिजाइन के लिए भी कंपनी ने ऑटोमोबाइल निर्माता McLaren के साथ साझेदारी की है। वनप्लस ने बताया है कि McLaren 720S स्पोर्ट्स कार के डिजाइन से इंस्पायर्ड होकर इसमें नई तकनीक को शामिल किया गया है। डिजाइन की बात की जाए तो वनप्लस कॉन्सेप्ट वन स्मार्टफोन में ग्लास और लेदर दोनों का इस्तेमाल हुआ है।

PunjabKesari

कैसे गायब होता है फोन का कैमरा

कलर-शिफ्टिंग ग्लास टेक्नॉलजी को वनप्लस ने इस फोन में शामिल किया है। आमतौर पर इस टेक्नॉलजी का इस्तेमाल कार और प्लेन में किया जाता है। यह तकनीक कैमरे को सॉलिड ब्लैक ग्लास में परिवर्तित कर देती है और कैमरा छिप जाता है। कम्पनी ने दावा करते हुए कहा है कि इस प्रक्रिया में मात्र 0.7 सेकेंड का समय लगता है, जो कैमरा एप के खुलने के समय से भी कम है।

PunjabKesari

5G की सपोर्ट के साथ आया फोन

यह स्मार्टफोन 5G की सपॉर्ट के साथ शोकेस किया गया है। डिजाइन को छोड़कर इसके बाकी सभी फीचर पिछले साल आए वनप्लस के McLaren स्मार्टफोन के जैसे ही रहेंगे। अभी कम्पनी ने इसकी कीमत व लांचिंग डेट को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं दी है।

PunjabKesari


Hitesh

Related News