OnePlus 6 को अक्टूबर सिक्योरिटी पैच के साथ मिली ये खास अपडेट

10/22/2018 2:18:56 PM

गैजेट डेस्क- चीनी कंपनी वनप्लस ने अपने स्मार्टफोन Oneplus 6 के लिए OxygenOS Beta वर्जन 5 रोल-आउट कर दिया है। कंपनी ने इस नए अपडेट में हुए बदलावों कि जानकारी अपने ऑफिशियल फोरम में शेयर की है। इसमें कंपनी ने लेटेस्ट अक्टूबर सिक्योरिची पैच भी दिया है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें फोन के पावर अॉफ मेन्यू के UI (यूजर इंटरफेस) में भी बदलाव किए हैं। वहीं स्मार्टफोन के स्क्रीनशॉट इंटरफेस में भी बदलाव किया गया है।

मिलेेगा ये फायदा

माना जा रहा है कि कंपनी ने इस पूरे अॉपरेटिंग सिस्टम में कई बग्स और समस्याओं को ठीक किया है और कई अॉप्टिमाइजेशन और सिस्टम लेवल के बदलाव किए हैं। ये आॅप्टिमाइजेशन फोन के अॉपरेटिंग सिस्टम को और ज्यादा स्टेबल करेंगे।

कंपनी का बयान

OnePlus के स्टाफ मैनेजर Manu J ने इस Beta वर्जन के लिए एक वार्निंग भी पोस्ट की है। वार्निंग के मुताबिक, वर्जन में कुछ बग्स भी हो सकते हैं और हो सकता है यह पूरी तरह से स्टेबल ना हो। इसका फाइनल वर्जन कुछ समय बाद OTA के जरिए रिलीज किया जाएगा।ओपन Beta

ओपन Beta पब्लिक Beta की तरह होता है, जहां कंपनी कुछ नए फीचर्स और बदलावों को स्टेबल वर्जन में देने से पहले Beta वर्जन में देती है। इससे कुछ टेस्टर और बाकी यूजर्स इसे टेस्ट कर इसमें शामिल बग और समस्याओं का फीडबैक कंपनी को देते हैं। इसके बाद कंपनी इन समस्याओं को ठीक कर फीचर्स और बदलावों को फाइनल वर्जन यानी स्टेबल वर्जन में देती है। 

Jeevan