Impact of covid : एक के बाद एक, भारत में 6 कारों की लॉन्चिंग टली

4/28/2021 3:19:40 PM

ऑटो डैस्क । भारत में कोविड-19 की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है और हालात ऑऊट ऑफ कंट्रोल होते जा रहे हैं। देश में पूरी तरह से अभी लॉकडाऊन तो नहीं लगा है लेकिन कई मोटर वाहन कंपनियां अपने प्लांट भारत में बंद कर रही हैं तो वहीं कुछ कम्पनियों ने अपनी न्यू कारों की लॉन्चिंग को टाल दिया है। आज हम आपको बता रहे हैं 6 ऐसी कारों के बारे में जिन्हें अप्रैल और मई 2021 में लॉन्च किया जाना था लेकिन कोविड के बढ़ते केसों के कारण इनकी लॉन्चिंग को टाल दिया गया है।

1. हुंडई अल्काजार : हुंडई की थ्री रो एसयूवी अल्काजार को 29 अप्रैल 2021 को लॉन्च किया जाना था। कंपनी ने इसी महीने यानी अप्रैल के शुरू में इस गाड़ी को बाजार में पेश किया था लेकिन बढ़ते कोरोना केसों के कारण अब यह गाड़ी 29 अप्रैल को लॉन्च नहीं होगी।

2. स्कोडा ऑक्टाविया : स्कोडा की सेडान सेगमेंट की 4th जैनरेशन ऑक्टाविया भी अप्रैल में लॉन्च होनी थी लेकिन कोविड के कारण अब इसकी लॉन्चिंग की तारीख को आगे कर दिया गया है। इस गाड़ी के इंटीरियर और एक्सटीरियर के स्टाइल में कुछ बदलाव किए गए हैं।

PunjabKesari

3. ईसुजू वी-क्रॉस, एमयूएक्स : भारत में ईसुजू वी क्रॉस पिकअप ट्रक और एमयूएक्स एसयूवी को कार निर्माता BS6 में लाने वाले थे लेकिन महामारी के कारण अब इनकी लॉन्चिंग को स्थगित कर दिया गया है। वी क्रॉस और एमयूएक्स दोनों को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 1.9 लीटर, 4 सिलैंडर टर्बो डीजल इंजन के बीएस 6 वर्जन लाया जाना है।

PunjabKesari

4. मर्सिडीज बेंज जीएलए : 2nd  जैनरेशन की मर्सिडीज बेंज जीएलए को कंपनी मई के शुरूआत में लॉन्च करने वाली थी लेकिन फिलहाल इस गाड़ी की लॉन्चिंग को टाल दिया गया है। इस कार में आपको 190 एचपी, 2.0 लीटर टर्बो डीजल इंजन और 163एचपी, 1.3 लीटर टर्बो-पैट्रोल इंजन का विकल्प मिलेगा।

PunjabKesari

5. ऑडी ई-ट्रोन : ई-ट्रोन कार भारतीय बाजार में ऑडी की पहली इलेक्ट्रिक कार है, जिसे मई 2021 में लॉन्च किया जाना था। लेकिन अभी इसकी लॉन्चिंग को जून 2021 तक के लिए टाल दिया गया है।

PunjabKesari

6. मारूति सुजुकी सिलेरियो : न्यू मारूति सुजुकी सिलेरियो हैचबैक को भी मई 2021 में लॉन्च किया जाना था। सेकेंड जैनरेशन सिलेरियो में फीचर और स्टाइल में कुछ बदलाव किए गए हैं।PunjabKesari


 


Content Editor

Bharat Mehndiratta

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static