पुराना स्मार्टफोन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो इन बातों का रखें ध्यान

1/14/2022 6:36:02 PM

गैजेट डेस्क: अगर आप इन दिनों पुराना स्मार्टफोन खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको कुछ बातों को ध्यान में रखने की सख्त जरूरत है। पुराना फोन आपको कम कीमत में मिल जाता है जिससे आपकी जरूरत भी पूरी हो जाती है और आपके पैसे भी बच जाते हैं, लेकिन पुराना फोन खरीदने से पहले आपको कुछ चीजों को ध्यान में रखना चाहिए।

जरूर लें फोन के साथ बिल
अगर आप पुराना स्मार्टफोन खरीदते हैं तो इसका बिल जरूर मांगें। इससे ये पता चल जाएगा कि फोन कितना पुराना है और यह चोरी का तो नहीं है। इसके अलावा फोन का बॉक्स और ऑरिजनल चार्जर की भी मांग करें।

फोन के कैमरे की करें जांच
पुराना फोन खरीदते समय इसके कैमरे की जांच करें। इसके लिए आप फोन से एक फोटो क्लिक करें। इससे आपको कैमरे की कंडीशन और क्वालिटी का पता चल जाएगा।

स्मार्टफोन की बॉडी पर दें ध्यान
पुराना फोन खरीदते समय फोन की बॉडी पर ध्यान दें और जहां भी आपको स्क्रैच दिखे इसके बारे में पूछें, कि ऐसा क्या हुआ था जो यह स्क्रैच पड़ा है। फोन के स्पीकर और चार्जिंग पोर्ट पर नजर डालें और चार्जर अटैच करके देखें कि यह सही चार्ज हो रहा है या नहीं?

डिस्प्ले की करें जांच
ज्यादा तर लोग पुराने फोन को महंगी कीमत पर बेचने के लिए इसमें नई डिस्प्ले डाल रहे हैं, लेकिन यह बाद में ठीक तरीके से काम नहीं करती है और यूजर को टच से जुड़ी समस्या होने लगती है। इसी लिए डिस्प्ले पर बार-बार टच करें और इस पर कुछ देर तक कीबोर्ड ऑन करके टाइपिंग भी करें, जिससे आपको टच कैसे प्रतिक्रिया दे रही है इसका पता चल जाएगा। अगर आप इन बातों पर ध्यान देकर फोन खरीदेंगे तो आपको फोन खरीदने के बाद पछताना नहीं पड़ेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Related News

Recommended News

static