Ola ने लॉन्च किया S1 Electric Scooter, एक बार चार्ज करने पर देगा 141 Km की रेंज

8/15/2022 4:04:12 PM

ऑटो डेस्क. ओला इलेक्ट्रिक ने अपना S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय मार्केट में उतार दिया है। कंपनी ने इस स्कूटर को 99,999 रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है। 15 से 31 अगस्त तक ग्राहक 499 में बुकिंग कर सकते हैं। कंपनी 7 सितंबर से नई Ola Electric S1 की डिलीवरी शुरू करेगी। ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि अर्ली एक्सेस परचेज विंडो 1 सितंबर को खुलेगी। Ola Electric S1 पिछले साल लॉन्च हुए S1 Pro (एस1 प्रो) का ज्यादा किफायती ऑप्शन है। ओला एस1 को पिछले साल पेश किए गए एस1 प्रो के प्लेटफॉर्म पर ही बनाया गया है। एस1 प्रो की तरह ही, नया ओला एस1 मूवओएस 3 सहित सभी सॉफ्टवेयर अपग्रेड के लिए उपलब्ध होगा। 

 

 

डिजाइन 


ओला एस1 दिखने में काफी हद तक एस1 प्रो से मिलता-जुलता है और इसी प्लेटफॉर्म पर आधारित है। नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में S1 Pro जैसी ही चिकनी दिखने वाली बॉडी है, जिसमें सीमलेस कर्व्स हैं। Ola Electric S1 स्कूटर 4 कलर्स  जेट ब्लैक, लिक्विड सिल्वर, पोर्सिलेन व्हाइट और नियो मिंट में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।


फीचर्स


Ola Electric S1 में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एक नेविगेशन सिस्टम और बहुत फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा इसमें मूव ओएस सॉफ्टवेयर मिलता है जिसे मूव ओएस 3 में अपडेट किया जा सकता है। कंपनी ने दिवाली पर लॉन्च करने का वादा किया है। इसके अलावा उन्होंने स्कूटरों को तेजी से चार्ज करने के लिए और अधिक हाइपर चार्जर लॉन्च करने का भी वादा किया।


रेंज


Ola S1 में 3kWh इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है, जो एक बार चार्ज करने पर 131 किमी की दूरी तय कर सकता है। यह तीन अलग-अलग राइडिंग मोड्स के साथ आता है। ईको मोड 128 किमी रेंज प्रदान करता है, जबकि सामान्य मोड 101 किमी रेंज देता है और स्पोर्ट्स मोड में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 90 किमी चलता है। कंपनी का दावा है कि Ola S1 90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकता है। 

Content Writer

Parminder Kaur