पहली इलेक्ट्रिक कार: Ola Electric Car का टीजर रिलीज,देखें लुक और डिजाइन डिटेल्स

6/20/2022 4:05:30 PM

ऑटो डेस्क: भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की बाई डिमांड है। ऐसे में ओला इलेक्ट्रिक भी इस सेगमेंट में बहुत कुछ करने की तैयारी में है। पिछले साल कंपनी ने अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया जिसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है।  वहीं अब कंपनी जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार ला रही है। रविवार को कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार का खुलासा किया। 19 जून को तमिलनाडु स्थित ओला फ्यूचरफैक्ट्री में सभी ग्राहकों को बुलाने और फैक्ट्री विजिट कराने के मौके पर कंपनी ने सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार का भी टीजर वीडियो जारी किया, जिसमें कॉन्सेप्ट मॉडल के लुक और डिजाइन की झलक दिखती है।

PunjabKesari

माना जा रहा है कि ओला इलेक्ट्रिक कार या तो हैचबैक और एसयूवी का क्रॉसओवर होगी या इलेक्ट्रिक सेडान होगी। टीजर वीडियो के मुताबिक ओला इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन काफी फ्यूचरिस्टिक होगा।इसमें लेटेस्ट फीचर्स के साथ ही अच्छी रेंज पर भी जोर दिए जाने की संभावना है। 

PunjabKesari

पिछले साल भाविश अग्रवाल ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार का कॉन्सेप्ट इमेज शेयर किया था। ओला इलेक्ट्रिक कार में स्लीक एलईडी हेडलैंप्स, स्लॉपी विंडशील्ड और स्पोर्टी अलॉय व्हील्ज देखने को मिलेंगे। वहीं, फ्रंट ग्रिल्स और डोर हैंडल्स का अभाव देखने को मिल सकता है।

PunjabKesari

 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ओला इलेक्ट्रिक कार को स्केटबोर्ड प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा। इस आर्किटेक्चर को खास तौर पर इलेक्ट्रिक मोटर, अकोमोडेट बैटरीज और इलेक्ट्रिक कॉम्पोनेंट्स के लिए डिवेलप किया गया है। आने वाले समय में ओला इलेक्ट्रिक कार के बारे में और भी जानकारी सामने आ जाएगी। 

PunjabKesari

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस ओला इलेक्ट्रिक कार को करीब 60-80 kWh की क्षमता वाली लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ लाया आएगा। ऐसा दावा किया जा रहा है कि फुल चार्ज में यह 500 km से अधिक चल सकती है लेकिन कंपनी की तरफ इसकी रेंज को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। सिर्फ 7 सेकंड से भी कम समय में यह कार 0-100 km की रफ़्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 150 kmph तक जाएगी। यह कार ADAS सुविधाओं से लैस हो सकती हैं। इसकी संभावित कीमत 10 लाख रुपए से ज्यादा हो सकती है।


Ola अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को अगले साल (2023) की शुरुआत या फिर अंत तक लॉन्च कर सकती है लेकिन ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि 15 अगस्त को अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार की अन्य जानकारियों का खुलासा करेंगे। इसके साथ ही वह बताएंगे कि ग्राहक कब इस ई-कार की बुकिंग कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Related News

Recommended News

static