Okinawa ने पेश किया इलेक्ट्रिक स्कूटर i-Praise, सिंगल चार्ज में चलेगा 180 किमी

1/25/2019 12:14:31 PM

ऑटो डेस्क- घरेलू इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी Okinawa ने मार्केट में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर i-Praise लांच कर दिया है।ओकिनावा आई-प्रेज में 2.9kwh लिथियम-आयन बैटरी दी गई है, जिसे निकाला जा सकता है और कंपनी का दावा है कि यह बैटरी मात्र दो से तीन घंटे के भीतर चार्ज की जा सकती है। वहीं, लेड-एसिड बैटरी वाले ओकिनावा को चार्ज करने में करीब 6 से 8 घंटे का समय लगता है। बता दें कि कंपनी ने Okinawa i-Praise की एक्स शोरूम कीमत 1.15 लाख रुपए रखी है। ओकिनावा ने कहा है कि उसके नए स्कूटर की 450 यूनिट की बुकिंग भी हो चुकी है। 


स्पीड व रेंज
ओकिनावा का दावा है कि यह मार्केट में मौजूद अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से 30 से 40 पर्सेंट हल्का है। एक बार चार्ज करने पर यह स्कूटर 160-180 किलोमीटर की रेंज देगा यानी इतनी दूरी तय करेगा। इसकी टॉप स्पीड 55-75 किलोमीटर प्रति घंटा है। स्कूटर को E-ABS (इलेक्ट्रॉनिक-असिस्टेड ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस किया गया है। 

खास एप 
ओकिनावा i-Praise इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने ग्लॉसी रेड ब्लैक, ग्लॉसी गोल्डन ब्लैक, ग्लॉसी सिल्वर ब्लैक रंग में लांच किया है। स्कूटर की डिटेचेबल लीथियन ऑयन बैटरी के साथ 5 एंपीयर का चार्जर दिया गया है। ओकिनावा ने स्कूटर के लिए खास एप भी डेवलेप की है। ओकिनावा इको एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। एप में जियो फेंसिग, वर्चुअल स्पीड लिमिट, कर्फ्यू ऑवर्स, बैटरी हैल्थ ट्रैकर, एसओएस नोटिफिकेशंस, मॉनिटरिंग, ट्रिप्स, डायरेक्शन, मेंटिनेंस और व्हीकल स्टेटस जैसे फीचर दिए हैं।

फीचर्स 
इसके अलावा इस स्कूटर में कंपनी ने फाइंड माय स्कूटर फंक्शन, मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, मोटर वॉकिंग असिस्टेंस, जियो-फेंसिंग, आईमोबिलाइजेशन, ट्रिप्स, सिक्यॉर पार्किंग, ट्रैकिंग मॉनिटर, मेनटेनेन्स और इंश्योरेंस रिमाइंडर, बैटरी इन्फो, स्पीड अलर्ट और ड्राइवर स्कोर जैसे फीचर्स को भी शामिल किया है। 
 

Jeevan