लॉन्च के 5 महीनों के अंदर Oben Rorr EV ने हासिल की 15,000 से ज्यादा की बुकिंग, अक्तूबर में शुरू होगी डिलीवरी

8/22/2022 11:33:08 AM

ऑटो डेस्क. बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्ट-अप Oben EV ने 99,999 रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर Oben Rorr EV बाइक लॉन्च की थी। इसमें FAME II प्रोत्साहन और राज्य सरकार की सब्सिडी दोनों शामिल है। बाइक लॉन्च के 5 महीनों के अंदर कंपनी को इसकी 15,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। 


बता दें Oben Rorr EV को भारत में 15 मार्च को लॉन्च किया गया था और इसकी बुकिंग 18 मार्च को शुरू की गई थी। हाल ही में मीडिया से बात करते हुए ओबेन इलेक्ट्रिक की सह-संस्थापक और सीईओ मधुमिता अग्रवाल ने खुलासा किया कि कंपनी को बहुत बढ़िया रिस्पॉन्स मिला है और इस बाइक के लिए नौ शहरों में 15,000 से ज्यादा बुकिंग की गई हैं, जहां इसे पहले चरण में बेचा जाएगा। Oben Rorr EV शुरुआत में बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, पुणे, मुंबई, दिल्ली, सूरत, अहमदाबाद और जयपुर में बेची जाएगी। 


Oben Rorr EV के लिए बुकिंग राशि 999 रुपये रखी थी और ग्राहकों ने इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए बुक किया था। अब बाइक की बुकिंग रोक दी गई है। कंपनी पहले जो बुकिंग की गई है उसकी डिलीवरी करेगी और फिर नए ऑर्डर लेगी। Oben Rorr EV की डिलीवरी अक्तूबर 2022 में शुरू होगी।


लुक और डिजाइन


Oben Rorr EV में इंटीग्रेटेड एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ एक फुल सर्कुलर एलईडी हेडलैंप मिलता है और इसके किनारे स्लीक एलईडी टर्न इंडिकेटर लाइट हैं। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पूरी तरह से डिजिटल है। इसे अपने बॉडी पैनल के साथ एक मस्कुलर स्टांस मिलता है। स्प्लिट सीट, स्लीक टेल सेक्शन, स्लिम एलईडी टेललाइट मोटरसाइकिल को और आकर्षक बनाती है।


रेंज और स्पीड


Oben Rorr EV एक बार फुल चार्जिंग पर 200 किमी की दूरी तय करने का वादा करती है। ओबेन इलेक्ट्रिक ने कहा है कि इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को तीन अलग-अलग राइडिंग मोड्स मिलते हैं - इको, सिटी और हैवॉक। इको मोड में बाइक की टॉप स्पीड 50 किमी प्रति घंटा रहती है और हैवॉक मोड में इसे 100 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ चलाया जा सकता है।


सबसे फास्ट ई-बाइक


Oben Rorr EV में पावर के लिए 4.4 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है जिसे 10 kW इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है। यह 62 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इस बाइक को भारत में सबसे तेज इलेक्ट्रिक बाइक होने का दावा किया जा रहा है। कंपनी का कहना है कि यह ई-बाइक सिर्फ तीन सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। यह मोटरसाइकिल सिर्फ दो घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। 

Content Writer

Parminder Kaur