Google I/O 2019: Google Assistant का नया फीचर, सिर्फ 'stop' बोलकर बंद कर सकेंगे अलार्म

5/8/2019 10:18:07 AM

गैजेट डैस्क : गूगल ने अपने एनुअल इवेंट (Google I/O 2019) में बताया कि Google Assistant में काफी सारे बदलाव किए गए हैं जिससे लोगों के एकसपीरिएंस को और भी बेहतर बनाया जा सकेगा। अलार्म को सैट करने के लिए आज कल लोग गूगल असिस्टेंट का ही इस्तेमाल करते हैं, लेकिन सुबह इसे बंद करना किसी आफत से कम नहीं होता। इसी बात पर ध्यान देते हुए कम्पनी ने इस दिक्कत को दूर करने के लिए बड़ा सुधार किया है। गूगल असिस्टेंट में एक नया फीचर जोड़ा गया है जो अलार्म को कैंसिल कर पाने में काफी मदद करेगा। आपको बस “Stop” की कमांड देनी होगी। जिसके बाद अलार्म बंद हो जाएगा।

लॉन्च हुए गूगल पिक्सल 3A और पिक्सल 3A XL

गूगल ने अपने एनुअल इवेंट को 7 मई को शुरू कर दिया है जो 9 मई तक चलेगा। इसे अमरीका के कैलिफोर्निया में स्थित माउंटेन व्यू के शोरलाइन एम्फीथिएटर में शुरू किया गया है। इवेंट के दौरान कम्पनी ने अपने गूगल पिक्सल 3A और पिक्सल 3A XL को लॉन्च किया है। इनमें से गूगल पिक्सल 3a को 39,999 रुपए की कीमत में, वहीं गूगल पिक्सल 3a XL को 44,499 रुपए की कीमत में खरीदा जा सकेगा। 


 

  • आपको बता दें कि दोनों स्मार्टफोन वेरिएंट्स को 15 मई को ऑफिशियल तौर पर पेश किया जाएगा। हालांकि Flipkart पर इसकी प्री-बुकिंग 8 मई को दोपहर साढ़े 12 बजे से शुरू हो जाएगी। ग्राहक इसे क्लेयरी वाइट, जस्ट ब्लैक और परपलिश कलर ऑपेशन में खरीद पाएंगे। 

Hitesh