अब Youtube की नई म्यूजिक स्ट्रूीमिंग सर्विस के साथ फ्री में सुनें लाखों गाने

5/23/2018 1:32:46 PM

जालंधरः वीडियो शेयरिंग वैबसाइट यूट्यूब ने अपनी नई म्यूजिक स्ट्रूीमिंग सर्विस को अमेरिका,  मैक्सिको, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलेंड और दक्षिण कोरिया सहित कई देशों मे लांच कर दिया है। अापको बता दें कि यूट्यूब ने पिछले हफ्ते ही नई म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस को लांच करने की घोषणा की थी। वहीं, अब यह सर्विस को कई देशों में लांच  हो गई है। इस नई सर्विस में यूट्यूब हिस्ट्री के आधार पर प्लेलिस्ट तैयार करने की ऑप्शन दी गई है जो यूजर्स को अपने पसंदीदा गानों का लुत्फ उठाने में काफी मदद करेगी।

 

कस्टमर्स को फ्री में मिलेगी यह सर्विसः

यूट्यूब की यह सर्विस डेस्कटॉप और एड्रॉयड व iOS सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हो गई है। यूट्यूब की यह सर्विस कस्टमर्स को फ्री में मिलेगी। लेकिन इसमें पेड मेंबरशिप भी है, जिसके लिए यूजर्स को हर महीनें लगभग 600 रुपए का भुगतान करना होगा। इसके अलावा यूजर्स इस सर्विस के लिए म्यूजिक डाउनलोड भी कर सकेंगे और उसे ऑफलाइन मोड में भी सुन सकेंगे।
  

जल्द ही दूसरे देशों में लांच होगी यह सर्विसः

यूट्यूब जल्द ही इस सर्विस को दूसरे देशों में लांच करेगा, जिनमें भारत भी शामिल होगा। जैसे ही यह सर्विस आपके देश के लिए लांच होगी आपको नोटिफिकेशन मिल जाएगा। यूट्यूब की यह म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस एप्पल म्यूजिक और Spotify के लिए कड़ी चुनौती बनने वाली है।
 

Punjab Kesari