फेसबुक मैसेंजर के बाद अब Instagram में शामिल हुआ यह फीचर

7/20/2018 3:30:18 PM

जालंधर- प्रसिद्व फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर जारी किया है। इस फीचर से आपको आसानी से पता चल जाएगा कि आपका कौन दोस्त ऑनलाइन है और कौन नहीं। कंपनी का मानना है कि इससे दो लोगों के बीच इंस्टाग्राम पर होने वाला इंटरेक्शन और शेयरिंग आदि मजेदार बनेगा। इसके साथ ही रियल-टाइम में लोग यहां चैटिंग के लिए अधिक समय बिताएंगे। यह फीचर पहले से ही फेसबुक मैसेंजर में मौजूद है। 

 

 

एेसे करें इस्तेमाल 

वहीं जो लोग आपको फॉलो करते हैं और अगर आप उनसे DM यानी डायरेक्ट मैसेज के माध्यम से चैट भी कर चुके हैं तो आपको उनके कॉन्टैक्ट फोटो में नीचे दाईं ओर किनारे पर एक ग्रीन डॉट नजर आएगा। जिससे पता चल जाएगा कि वो यूजर उस समय ऑनलाइन ही है। यदि आप नहीं चाहते हैं कि बाकी लोग जान सकें कि आप ऑनलाइन हैं या नहीं तो उसके लिए आप इस फीचर को छुपा भी सकते हैं। जिसके लिए एप की सैटिंग्स में जाकर एक्टिविटी स्टेटस को डिस्एबल करना होगा। 

 

 

अापको बता दें कि हाल ही में इंस्टाग्राम पर नए फीचर्स जैसे वीडियो चैट और AR कैमरा इफैक्ट्स आदि जारी किए गए हैं। जिसके तहत अब से इंस्टाग्राम में केवल लाइव वीडियो ही नहीं आप अपने दोस्तों के साथ वीडियो चैट भी कर सकेंगे। एेसे में देखना होगा कि इस नए फीचर को यूजर्स से कैसा रिस्पांस मिलता है।

Jeevan