बहुत जल्द आप Google Assistant के ज़रिये थर्ड पार्टी मेस्सेंजर्स का दे पाएंगे जवाब

8/5/2019 3:37:13 PM

गैजेट डेस्क : वर्चुअल अस्सिटेंट की रिकॉर्डिंग्स को लेकर जहाँ सभी बड़ी टेक कंपनियों दुनिया भर में दबाव और आलोचना का सामना कर रहीं है तो वहीँ इस तकनीक में एडवांसमेंट को लेकर भी सभी के बीच टाइट कॉम्पीटीशन है। गूगल ने अपने वर्चुअल असिस्टेंट "गूगल अस्सिटेंट" के अंदर नया फीचर जोड़ा है जिससे वह थर्ड पार्टी मेसेंजर्स को जवाब दे सकेगा। 

 

गूगल ने अपने वर्चुअल असिस्टेंट में किया यह अपडेट 

 

एंड्राइड पुलिस वेबसाइट की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट के अनुसार गूगल अस्सिटेंट के वर्तमान फीचर को एक्सपैंड किया जा रहा है। अब इस नए फीचर की मदद से डिफॉटल एंड्राइड SMS मैसेज ऐप के अलावा भी थर्ड पार्टी मैसेज ऐप्स को स्पीच-टू-टेक्स्ट तकनीक के ज़रिये जवाब दे सकेगा। 

गूगल यूज़र्स के लिए यह एक हेल्पफुल फीचर से है जिससे वह पॉपुलर मेस्सजिंग ऐप्स - व्हाट्सएप , स्लैक , स्लैक , हाईक , टेलीग्राम के अलावा भी सीधे अपने एंड्राइड SMS ऐप की मदद से रिप्लाई कर पाएंगे। 

 

 

ऐसे करें गूगल अस्सिटेंट से थर्ड पार्टी मैसेंजर को रिप्लाई 

 

अगर आपने गूगल अस्सिटेंट को "read my messages" फंक्शन की अनुमति दे दी है तो आप वह आपको बता देगा कि किस थर्ड पार्टी ऐप से आपको वह मैसेज मिला है और फिर गूगल अस्सिटेंट से ही आप उस ऐप के मैसेज का जवाब दे पाएंगे। यह फीचर फिलहाल टेक्स्ट के लिए ही टेस्टिंग के स्तर पर है और इसको लेकर कंपनी ने अभी कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की है। 

Edited By

Harsh Pandey