अब Google के कर्मचारी नहीं कर सकेंगे Zoom एप का इस्तेमाल, कम्पनी ने लगाया एप पर बैन

4/9/2020 2:30:46 PM

गैजेट डैस्क: गूगल ने सुरक्षा के मद्देनजर वीडियो कॉफ्रेंसिंग Zoom एप पर बैन लगा दिया है। पिछले सप्ताह ही कम्पनी ने कर्मचारियों को ई-मेल भेजा था, जिसमें कहा गया था कि जो लोग लैपटॉप में जूम एप का उपयोग कर रहे हैं, वह तुरंत अपने डिवाइस में से इसे डिलीट करें। अब आखिरकार कम्पनी ने इस एप के उपयोग पर बैन ही लगाया दिया है।

कम्पनी के डाटा को पैदा हो सकता है खतरा

गूगल की सिक्योरिटी टीम ने बताया है जूम एप हमारे सुरक्षा मानकों पर खरा नहीं उतरी है। इससे हमारे महत्वपूर्ण डाटा को खतरा है, लेकिन कर्मचारी अपने दोस्तों या फिर परिवार के अन्य लोगों के साथ वीडियो कॉलिंग करने के लिए इस एप का उपयोग कर सकते हैं।

PunjabKesari

आपको बता दें कि नासा और स्पेस एक्स जैसी कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों को जूम एप का इस्तेमाल करने से मना किया है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल के कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं ऐसे में भविष्य के प्लान और प्रोडक्ट को लेकर भी मीटिंग्स की जा रही हैं, जिससे डाटा लीक होने का खतरा बढ़ जाता है। वहीं स्पेस एक्स कंपनी में सभी कर्मचारियों को जूम एप इस्तेमाल ना करने को कहा गया है। स्पेस एक्स के अलावा नासा ने भी जूम एप को इस्तेमाल करने से मना कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static