भारी-भरकम कीमत में तैयार हुआ सबसे हल्का इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल

1/16/2019 5:12:25 PM

ऑटो डैस्क : नई टैक्नोलॉजी व अनोखे डिजाइन वाले एक ऐसे इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल को लॉन्च किया गया है जो वजन में हल्का व कीमत में भारी है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इसका वजन सिर्फ 38.5 किलोग्राम है और इसकी कीमत 39,500 डॉलर (लगभग 28 लाख रुपए) रखी गई है जो इसे काफी खास बना देती है। इसकी निर्माता कम्पनी जर्मन इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल्स ने कहा है कि Novus नाम के इस इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल को खास तौर पर शहरी इलाकों में चलाने के लिए बनाया गया है और यह काफी खास है। 

98 km/h की टॉप स्पीड
अल्ट्रा मॉडर्न डिजाइन पर आधारित इस इलैक्ट्रिक मोटर-साइकिल के रियर में खास तैयार की गई मोटर को लगाया गया है जोकि 18.7 हार्सपावर की अधिकतम ताकत पैदा करती है। इसे बहुत ही कम समय में 98 km/h की टॉप स्पीड तक पहुंचाया जा सकता है। 

एक घंटे में होगा 80 प्रतिशत तक चार्ज

इसे फास्ट चार्जिंग तकनीक पर आधारित तैयार किया गया है जिससे इसे 0 से 80 प्रतिशत तक एक घंटे में चार्ज किया जा सकता है। वहीं इसे एक बार फुल चार्ज कर 96 km तक के रास्ते को तय करने में मदद मिलेगी। Novus के बैटरी पैक को काफी लिमेटिड रखा गया है, वहीं इसके फ्रेम, हैडस्टॉक, फोक्स, सिं्वगआर्म और यहां तक कि हैंडलबार को कार्बन फाइबर से बनाया गया है जिससे यह काफी हल्का बना है। 

Jeevan