नितिन गडकरी ने चलाई युलु की इलेक्ट्रिक बाइक, चलाने के लिए नहीं पड़ेगी लाइसेंस की जरूरत

6/4/2022 4:55:26 PM

ऑटो डेस्क. वाहन निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों को भारतीय मार्केट में उतार रही हैं। ग्राहकों द्वारा इन वाहनों को काफी पसंद किया जा रहा है, जिसके बाद बिक्री में भी काफी वृद्धि हुई है। केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल पर काफी जोर दे रहे हैं। हाल ही में नितिन ने युलु मिरेकल इलेक्ट्रिक बाइक की जांच की और उसके ऊपर बैठकर तस्वीरें भी क्लिक करवाई। युलु इलेक्ट्रिक बाइक को ऐप के जरिये बुक किया जा सकता है।


युलु मिरेकल शहरों में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को बढ़ावा देने के लिए किराये पर वाहन उपलब्ध करवाती है। युलु ई-बाइक की अधिकतम स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है, इसलिए इसे कोई भी बगैर लाइसेंस के चला सकता है। इसे महिला और पुरुष दोनों आसानी से चला सकते हैं।

ये ई-बाइक बेहद हल्दी है। इस बाइक पर छोटी सीट लगी हुई है और नीचे सेंसर भी लगा है। बाइक के हैंडल बार पर बैटरी इंडिकेटर और एक मोबाइल होल्डर भी लगा हुआ है। हैंडल की बाईं ओर हॉर्न के लिए एक घंटी दी गई है और बीच में एक क्यूआर कोड दिया गया है 


युलु बाइक के टायर सॉलिड रबर से बने हैं। इनके पंक्चर होने की समस्या भी नहीं है। इस बाइक के सामने एक छोटा एलईडी हेडलैंप और पीछे एक वार्निंग लाइट लगी है। ये बाइक एक बार चार्ज करने पर 20-25 किलोमीटर तक चलती है। यह ऑफिस, स्कूल और छोटी यात्रा पर जाने के लिए काफी फायदेमंद है।

Content Writer

Parminder Kaur