लॉन्च हुई आरोग्य सेतु मित्र वेबसाइट, अब घर बैठे मिलेंगी मेडिकल सुविधाएं

5/6/2020 11:18:58 AM

गैजेट डैस्क: आरोग्य सेतु एप्प के बाद नीति आयोग ने आरोग्य सेतु मित्र वेबसाइट को भी लॉन्च कर दिया है। इसकी खासियत है कि इसके जरिए लोगों को घरों तक मेडिकल सुविधाएं पहुंचाई जाएंगी। ज्यादातर लोगों को घर से बाहर न निकलना पड़े इसी लिए उन्हें ये सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। इस खास वेबसाइट को तैयार करने के लिए टाटा हेल्थ, कनेक्टसेंस टेलीहेल्थ, स्टेपवन और स्वस्थ्य फाउंडेशन के साथ पार्टनरशिप की गई है।

इस तरह मिलेंगी घर बैठे मेडिकल सुविधाएं

इस वेबसाइट के जरिए यूजर्स को डोरस्टेप पर लैब टेस्ट्स को आसानी से बुक कराने की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा आप इसके जरिए ऑनलाइन दवाइयां भी ऑर्डर कर सकते हैं। फिलहाल इस वेबसाइट को मात्र हिंदी और अंग्रेजी भाषा में ही उपलब्ध किया गया है।

जरूरी है आरोग्य सेतु एप्प को डाउनलोड करना

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस को ट्रैक करने वाली एप्प आरोग्य सेतु को लेकर बड़ा फैसला लिया है। सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले कर्मचारियों को अब Aarogya Setu एप्प का इस्तेमाल करना अनिवार्य हो गया है। सभी ऑर्गनाइजेशन के प्रमुखों को इस आदेश का 100 फीसदी पालन करने के निर्देश भी दिए गए हैं। इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यह भी कहा कि कोविड-19 कंटेनमेंट ज़ोन में रह रहे लोगों के लिए भी आरोग्य सेतु मोबाइल एप्प का इस्तेमाल करना आवश्यक है।

 

Hitesh