इन खूबियों के साथ पेश हुई निसान की इलेक्ट्रिक कार Leaf Nismo

7/24/2018 10:37:07 AM

जालंधर- जापानी वाहन निर्माता कंपनी निसान ने नई इलेक्ट्रिक कार Leaf Nismo को मार्केट में पेश कर दिया है। कंपनी ने अपनी इस कार में कई नए फीचर्स को शामिल किया है जिसमें निस्मो रोड कार सीरीज के लेयर्ड डबल विंग्स, 18 इंच एल्यूमीनियम व्हील शामिल है। इसके अलावा कार में एक्सलरेशन के लिए कस्टम ट्यूनिंग कंप्यूटर, इम्प्रूव्ड हैंडलिंग और कंफर्ट राइड के लिए कस्टम टायर्स और सस्पेंशन दिया गया है। इसमें रेड स्पॉयलर लिप और ट्रेपेजोइडल एलईडी कल्स्टर दिया गया है। इसका एक्सटीरियर और इंटीरियर डिजाइन काफी स्टाइलिश है।

 

 

उपलब्धता 

बताया जा रहा है कि इस कार की बिक्री 31 जुलाई से जापान में शुरू हो जाएगी और कंपनी इसे 9 कलर ऑप्शन्स में पेश किया जाएगा। दूसरी तरफ इस कार के भारत में लांच होने संबंधी कोई जानकारी नहीं मिली है।

 

 

पावर डिटेल्स

कंपनी ने इस कार में 40kWh का बैटरी पैकेज दिया है जिससे कार को पावर मिलती है। बताया जा रहा है कि यह कार महज 7.9 सेकंड में 0 से 100kph की रफ्तार पकड़ सकती है।

 

 

अन्य स्पेसिफिकेशन्स

निसान ने इस कार के केबिन में भी कई स्पोर्टी बदलाव किए गए हैं। इसमें निस्मो का कस्टम रेड एसेंट है। इसमें 3 स्पोक स्टीयरिंग व्हील, कार्बन-लाइक फिनिशिंग वाला इंस्ट्रूमेंट पैनल और गन मेटल क्रोम फिनिशिंग वाली इलेक्ट्रॉनिक शिफ्ट दी गई है।इसके अलावा कार में कस्टम-ट्यून्ड इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग और इंटेलीजेंट ट्रेस कंट्रोल दिया गया है जो कार को हाई स्टैबिलिटी और लेन-ट्रेसिंग एबिलिटिज देती है।

Jeevan