Nissan ने लांच की इलैक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज पर चलेगी 338 किलोमीटर

8/29/2018 3:32:36 PM

ऑटो डेस्क - वाहन निर्माता कंपनी निसान ने चीन में अपनी नई इलैक्ट्रिक कार Nissan Sylphy को लांच किया है। कंपनी का दावा है कि चाइनीज साइकल के हिसाब से यह सिंगल चार्ज पर 338 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। इस नई इलेक्ट्रिक कार का नाम निसान सिल्फी सिडैन से लिया गया है और इसका इंजन निसान लीफ इलैक्ट्रिक वीइकल से लिया गया है।

कीमत

निसान ने Sylphy को अपनी चाइनीज पार्टनर डोंगफेंग मोटर ग्रुप के साथ मिलकर तैयार किया है। इस कार की कीमत  CNY 1,66,000 यानी लगभग 17.11 लाख रुपए है।

भारत में उपलब्धता 

निसान भारत में भी इलेक्ट्रिक वीइकल लांच करने की योजना पर काम कर रही हैै। कंपनी भारत में निसान लीफ इलेक्ट्रिक कार कार को लांच करने की घोषणा भी कर चुकी है। हालांकि भारत में इसको बतौर सीबीयू यानी कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट लाया जाएगा। इसकी कीमत यहां 30 लाख से 40 लाख रुपए के बीच हो सकती है।

वहीं निसान की अलायंस पार्टनर रेनॉ क्विड इलेक्ट्रिक कार की बिक्री चीन में शुरू करने पर काम कर रही है। माना जा रहा है कि Nissan Sylphy का चीन की अॉटोमार्केट में  मुख्य रुप मुकाबला BYD Auto कंपनी से होगी जोकि मुख्य रुप से अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक वाहन बनाती है। 

Jeevan