शानदार लुक के साथ भारत में पेश हुई Nissan Kicks कॉम्पैक्ट एसयूवी

10/18/2018 7:08:17 PM

ऑटो डेस्क- वाहन निर्माता कंपनी निसान ने भारत में अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV किक्स का खुलासा कर दिया है। कंपनी के मुताबिक भारत में पेश की गई Nissan Kicks ग्लोबल मॉडल के मुकाबले आकार में बड़ी है और इसे B0 प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है। नई SUV के अगले हिस्से में कंपनी की सिग्नेचर वी-मोशन ग्रिल लगाई है और SUV में लगे बड़े आकार के स्वैप्टबैक हैडलैंप्स के साथ पैने बूमरैंग आकार के LED डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं। वहीं कार को बेहतर आकार के बंपर और LED फॉगलैंप्स से लैस किया गया है। कंपनी ने अभी इस कार की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। बता दें कि इस कार को अगले साल यानी 2019 में लांच किया जाएगा। 

इंजन

नई Nissan Kicks SUV को पेट्रोल और डीजल दोनों ही वेरिएंट्स में लांच किया जाएगा। इसमें 1.6-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 103 bhp की मैक्सिमम पावर जनरेट करता है। वहीं, डीजन वर्जन की बात करें तो इसमें पावर के लिए 1.5-लीटर का इंजन दिया गया है, जो दो ऑप्शन 84 bhp की पावर और 108 bhp की पावर के साथ आता है।

इंटीरियर 

इस कार के एक्सटीरियर की जानकारी तो सामने आ गई है, लेकिन इंटीरियर के बारे में ज्यादा नहीं पता चला है। हालांकि, निसान ने पहले ही कहा है कि किक्स के भारतीय मॉडल में शानदार केबिन और यहां की मार्केट के लिए उचित टेक्निकल फीचर्स दिए जाएंगे। 

डायमेंशन

इस नई SUV की लंबाई 4384 मिलीमीटर और चौड़ाई 1813 मिलीमीटर है। जबकि, ये 1656 मिलीमीटर ऊंची है। यह SUV ट्विन-फाइव-स्पोक अलॉय वील के साथ भारत में आएगी। 

 

 

Jeevan