एपल के अपकमिंग अाईफोन को लेकर सामने अाई अहम जानकारी

11/13/2018 1:25:15 PM

गैजेट डेस्क- इस साल अमरीकी कंपनी एपल ने अपने तीन नए अाईफोन लांच किए है जिनके नाम iPhone XS, XR और XS Max हैं। वहीं एक पेटेंट सामने अाया है जिससे माना जा रहा है कि अपकमिंग अाईफोन की डिस्प्ले में होल देखने को मिलेगा। यानी बेजल कम करने के लिए होल इन डिस्प्ले दिया जा सकता है। पेटेंट में दिए गए इमेज को देखें तो यहां डिस्प्ले के टॉप राइट कॉर्नर में कैमरा दिख रहा है। इसकी डिस्प्ले में एक खास तरीके का ग्लास है और इसमें होल दिख रहा है। बताया जा रहा है कि इसे 2019 में लांच किया जा सकता है। फिलहाल कंपनी ने इसको लेकर कोई अाधिकारिक जानकारी नहीं दी है। 

इंटिग्रेटेड कैमरा विंडो

रिपोर्ट के मुताबिक इस पेटेंट का टाइटल इंटिग्रेटेड कैमरा विंडो है और इसे अमरीकी पेटेंट और ट्रेडमार्क ऑफिस में जून में फाइल किया गया था। इस पेटेंट को ट्रेडमार्क ऑफिस ने नवंबर में अप्रूव कर दिया है। इस पेटेंट से पता चल रहा है कि अपकमिंग iPhone में नॉच नहीं मिलेगा, क्योंकि इसी होल में फ्रंट कैमरा दिया जाएगा जिसे अंडर डिस्प्ले फ्रंट कैमरा भी कह सकते हैं।

Infinity O 

अापको बता दें कि हाल ही में सैमसंग ने डेवेलपर कॉन्फ्रेंस में चार नए तरीके के डिस्प्ले पेश किए हैं जिनमें से एक Infinity O है। इस डिस्प्ले में कैमरे के लिए होल दिया गया है. अगले साल तक ये डिजाइन मेनस्ट्रीम हो सकता है। 
 

Jeevan