Yamaha जल्द लांच करेगी FZ का नया V3 मॉडल, जानें इसमें क्या होगा खास

12/23/2018 5:30:20 PM

ऑटो डेस्क- जापानी वाहन निर्माता कंपनी यामाहा मार्केट में अपनी एक नई FZ V3 बाइक को लांच करने वाली है। वहीं इस बाइक की इंटरनेट पर कुछ तस्वीरें सामने आई है, जिससे पता चल रहा है कि पिछले मॉडल के मुकाबले नई यामाहा FZ V3 मॉडल में कई कॉस्मेटिक अपडेट्स देखने को मिलेंगे। नई यामाहा FZ V3 मॉडल के हेडलैंप, टैंक श्राउंड्स और हैंडलबार पोजिशन आदि यामाहा FZ 25 से ही मिलते हैं। जिसमें आगे से लेकर पीछे तक इसकी डिजाइन एक जैसी है। हालांकि इसके टायर हगर और मफलर कवर की डिजाइन थोड़ी अलग दिख रही है। माना जा रहा है कि इस बाइक को 2019 की पहली छमाही में लांच किया जा सकता है।

 

बताया जा रहा है कि यामाहा FZ V3 मॉडल पर कैमूफ्लेज स्टीकर लगे हैं। हालांकि तस्वीरों से ये साफ नहीं लग रहा है कि नई यामाहा FZ V3 मॉडल में रियर डिस्क ब्रेक लगा है या नहीं। वर्तमान में यामाहा FZ में 149 सीसी इंजन लगा है जो कि 13 बीएचपी की पावर और 12.8 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। हालांकि ये पावर आउटपुट इसके प्रतिद्वंदीयों जैसे की बजाज पल्सर 150 और टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 4वी से कम ही है। यही कारण है कि नए यामाहा FZ V3 मॉडल के पावर आउटपुट को थोड़ा बढ़ाया भी जा सकता है।

 

माना जा रहा है कि बाइक में कम से कम सिंगल चैनल-एबीएस तो जरूर लगा होगा, क्योकि अप्रैल 2019 से भारत में नए नियम लागू होंगे, जिसके तहत 125 सीसी से ऊपर की हर बाइक में एबीएस देना अनिवार्य है। बता दें कि इस बाइक की पूर्ण रूप की जानकारी तो इसकी लांचिंग के बाद ही सामने आएगी।

Jeevan