26 जुलाई को लाॅन्च होगी वोल्वो की नई इलेक्ट्रिक कार Volvo XC40 Recharge,फुल चार्ज में चलती है 418 KM

7/5/2022 11:08:27 AM

ऑटो  डेस्क: भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की काफी भारी डिमांड हैं। ऐसे में Volvo Cars भी इस सेगमेंट में बहुत कुछ करने की तैयारी में है। कंपनी 26 जुलाई को भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार XC40 Recharge (XC40 रिचार्ज) एसयूवी लॉन्च करेगी। वैसे तो कंपनी इस कार को पिछले साल लाॅन्च करने वाली थी लेकिन कोविड-19 महामारी और सेमिकंडक्टर चिप के संकट के कारण इसे टालना पड़ा।

PunjabKesari


Volvo Cars ने इस साल की शुरुआत में भारत में अपनी मौजूदा XC40 SUV के इलेक्ट्रिक अवतार XC40 रिचार्ज से पर्दा उठाया था। उम्मीद है कि वोल्वो इस महीने के आखिर में XC40 रिचार्ज एसयूवी के लिए बुकिंग शुरू कर देगी। एसयूवी की डिलीवरी इस साल त्योहारी सीजन के करीब शुरू हो जाएगी। यह बाजार में अन्य प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारों के बीच किआ EV6 जैसी इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर देगी।

Volvo XC40 Recharge ऑल-व्हील ड्राइव सेट-अप के साथ आता है। इसमें दो 204hp इलेक्ट्रिक मोटर्स मिलता है। जो कंबाइंड तौर पर 408hp का पावर और 660Nm का टार्क जेनरेट करता है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 4.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 180 किमी प्रति घंटा है। 

 

PunjabKesari

इलेक्ट्रिक एसयूवी में 78kWh की लिथियम-आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है। वोल्वो ने दाया किया है कि यह कार यह एक बार चार्ज करने पर लगभग  418 
किमी की दूरी तय कर सकती है। इसके अलावा 150kW डीसी फास्ट चार्जर से इसे सिर्फ 40 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। 

PunjabKesari


फीचर्स की बात करें तो इंडिया-स्पेक XC40 में एलईडी हेडलाइट्स, 19-इंच के अलॉय व्हील्स, पैनोरमिक सनरूफ, लेदर अपहोल्स्ट्री, टेलगेट के लिए हैंड्स-फ्री फंक्शन, टू-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 12-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस फोन चार्जिंग, एंड्रॉइड-पावर्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मेमोरी के साथ पावर्ड ड्राइवर सीट और एक पावर्ड पैसेंजर सीट जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

वोल्वो XC40 रिचार्ज में 7 एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटर, ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटर, क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, ऑटो पार्किंग, ऑनकमिंग लेन मिटिगेशन, रोड साइन रिकॉग्निशन और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Related News

Recommended News

static