लोगों के दिलों पर फिर राज करने आ रही है नई टाटा सफारी

1/7/2021 2:09:32 PM

ऑटो डैस्क : भारत की लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स एक बार फिर अपनी आईकॉनिक Safari को जल्दी लॉन्च करने जा रही है। यहीं नहीं, इसकी आधिकारिक प्री-बुकिंग भी इसी महीने के अंत में ही शुरू हो जाएगी। नई सफारी के जरिए टाटा अपनी SUV सेल में बढ़ौतरी करेगी।

बाजार में पहले हैरियर के 7 सीटर वर्जन को ग्रेविटास नाम से आने की चर्चा जोरों पर थी लेकिन अब सभी चर्चाओं पर नकेल कसते हुए टाटा मोटर्स ने इसे टाटा सफारी के नाम से ही लॉन्च करने का निर्णय लिया है। आपको बता दें कि ये गाड़ी पिछले साल ऑटो एक्स्पो में दिखाई दी थी जिसे ग्रेविटास नाम दिया गया था।

माना जा रहा है कि यह एसयूवी टाटा मोटर्स की सबसे महंगी एसयूवी होगी। हालांकि अभी इस नई टाटा सफारी की कीमत का ऐलान नहीं किया गया है लेकिन यह कहना भी मुश्किल नहीं होगा कि संभवत: इसकी कीमत 14 से 20 लाख के बीच हो सकती है, जोकि अलग-अलग वैरिएंट में होगी।

सबसे लोकप्रिय ब्रांड कार :

शैलेश चंद्रा जोकि टाटा मोटर्स के अध्यक्ष हैं, का कहना है कि भारतीय सड़कों पर दो दशक से अधिक समय तक एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा मांग वाली सफारी लोकप्रिय ब्रांड कार है। अब तीसरे दशक में भी अपनी धाक जमाने को सफारी तैयार है। यह सफारी एक नए रूप में सक्रिय और एडवेंचर करने वाले ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करेगी।

दमदार इंजर :

नई टाटा सफारी लैंड रोवर D8 से इंस्पायर्ड ओमेगाआरसी प्लेटफार्म पर आधारित होगी और इसे टाटा कंपनी के इंपैक्टर 2.0 डिजाइन पर बनाया गया है। डिजाइन के मामले में यह कुछ हद तक हैरियर से मिलती-जुलती ही होगी। अगर इस गाड़ी के इंजन पर नजर डाली जाए तो इसमें 2.0 लीटर, 4-सिलेंडर युक्त डीजल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। ये इंजन 168 बीएचपी की अधिकतम पॉवर एवं 350 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का प्रयोग किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Bharat Mehndiratta

Recommended News

Related News

static