भारत में जल्द लॉन्च होगी नई एसयूवी सुजुकी विटारा, क्रेटा और सेल्टॉस को देगी जबरदस्त टक्कर

4/26/2022 4:43:50 PM

ऑटो डेस्क. भारत में मारुति सुजुकी की गाड़ियों की काफी डिमांड है। कंपनी बहुत जल्द नई एसयूवी सुजुकी विटारा लॉन्च करने जा रही है। मारुति सुजुकी ह्यूंदै मोटर्स, किआ मोटर्स, टाटा मोटर्स और महिंद्रा जैसी कंपनियों को चुनौती देने के लिए नई एसयूवी सुजुकी विटारा को लेकर आ रही है। हाल ही में टेस्टिंग के दौरान नई एसयूवी सुजुकी विटारा की झलक देखी गई है। कंपनी एसयूवी मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा के बाद अब सुजुकी विटारा को ला रहे हैं। 


भारत के लिए बनाई जा रही एसयूवी को मारुति सुजुकी और टोयोटा मोटर्स संयुक्त रूप से डिवेलप कर रहे हैं। नई टोयोटा ग्लैंजा और टोयोटा अर्बन क्रूजर के बाद एसयूवी को आने वाले टाइम में पेश किया जा सकता है। यह मारुति सुजुकी के बैनर तले लॉन्च की जाएगी। टाटा हैरियर, स्कोडा कुशाक और वॉक्सवैगन टाइगुन जैसी एसयूवी को टक्कर देती नजर आएगी। मारुति सुजुकी मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में अपनी स्थिति मजबूत करने में सफल नहीं हो पाई है। कंपनी इस कोशिश में है कि इस सेगमेंट में कोई ऐसी कार हो, जो लुक और फीचर्स के कारण बाकी  कंपनियों की एसयूवी को चुनौती दे सके। 


लुक, फीचर्स और पावर


रिपोर्ट्स के अनुसार, सुजुकी विटारा एसयूवी में ब्रेजा, एस-क्रॉस और टोयोटा अर्बन क्रूजर की झलक देखने को मिल सकती है। यह कंपनी की कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा से ज्यादा बड़ी और आकर्षक होगी। इसे 1.5 लीटर K-Series पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। सुजुकी विटारा में कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, 360 डिग्री कैमरा के साथ ही अडवांस सेफ्टी फीचर्स मिल सकते हैं। बाकी इसमें स्टैंडर्ड फीचर्स की भरमार होगी। सुजुकी विटारा एसयूवी फीचर्स के मामले में किआ सेल्टॉस और महिंद्रा एक्सयूवी700 को कड़ी टक्कर देती नजर आएगी। मारुति सुजुकी इस एसयूवी को 10 लाख रुपये से ज्यादा कीमत के साथ आने वाले समय में भारत में लॉन्च कर रही है। 

Content Writer

Parminder Kaur