आ रही है मॉर्डन फीचर्स वाली Renault Duster, लुक देख हो जाएंगे फिदा

3/12/2022 10:45:40 AM

ऑटो डेस्क. भारतीय बाजार में रेनो ने मिड-साइज एसयूवी की शुरुआत डस्टर (Renault Duster) से की थी। हालांकि कंपनी नए फीचर्स और अपडेट के मामले में कोई खासा बदलाव नहीं दे पाई और बिक्री में पिछड़ गई, जिसके बाद कंपनी ने डस्टर का उत्पादन भारतीय बाजार में बंद कर दिया था। हालांकि, अब कंपनी एक बार फिर मार्केट में पकड़ बनाने के लिए जोरदार वापसी कर रही है। कंपनी जल्द ही बिलकुल नई रेनो डस्टर को लाने जा रही है और यह इस साल के अंत तक लॉन्च हो सकती है।

 

वर्तमान में कंपनी तीसरे जनरेशन की डस्टर पर काम कर रही है। खास बात है कि यह एक नई गाड़ी होने के साथ ही नए CMF-B प्लेटफॉर्म के साथ आएगी।

 

कैसा होगा लुक

ये कार दिखने में बहुत आकर्षक है और अगर सही कीमत पर इसे लॉन्च किया जाए तो ये मिडसाइज SUV सेगमेंट में हलचल मचा सकती है।

 

मॉर्डन फीचर्स वाली है डस्टर


रिपोर्ट के मुताबिक, नई कार का डिजाइन पहले की डस्टर जैसा लगता है जिसमें कुछ मॉर्डन फीचर्स को भी जोड़ा जाएगा। ताकि यह मुकाबले की बाकी कारों का सामना डटकर कर सके। हालांकि, बड़े फ्लेयर्ड व्हील आर्च, स्क्वायर ऑफ फेंडर, एक इंटिग्रेटेड हेडलाइट और ग्रिल और ऑफ रोडर जैसे पहले वाले फीचर्स इसमें शामिल रहेंगे। ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि नई डस्टर हाइब्रिड सिस्टम के साथ आएगी, जिससे ईंधन के मामले में भी ये किफायती होगी।

 

कीमत को देखते हुए थर्ड-जेन डस्टर में कई बेहतरीन फीचर्स देने की कोशिश की जाएगी। यह उन ग्राहकों को टारगेट करेगी जो एक साधारण कार की तलाश में हैं जो ऑफ-रोड जा सके। इसे प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किए जाने की संभावना है। हमारे बाजार में एक प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल भी लॉन्च किया जा सकता है।

 

जानकारी के लिए बता दें कि वाहन निर्माता कंपनी रेनो ने देश में अबतक 1 लाख से ज्यादा डस्टर बेच ली हैं।
 

Content Writer

suman prajapati