निसान लीफ बनी दुनिया की सबसे सेफ इलेक्ट्रिक कार

4/30/2018 6:15:55 PM

जालंधर- जापानी वाहन निर्माता कंपनी निसान की कार लीफ दुनिया की सबसे सेफ इलेक्ट्रिक कार बन गई है। जानकारी के मुताबिक इस कार को यूरो एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। यह दुनिया की सबसे सेफ इलेक्ट्रिक कार भी साबित हो चुकी है। बता दें कि यह फुली इलेक्ट्रिक कार है और जापान में इसकी बिक्री अक्टूबर 2017 में शुरू हुई। इसे जल्द ही दुनिया के अन्य देशों में भी बेचा जाना है।

 

 

इस नई जेनरेशन की निसान लीफ में कई नए सेफ्टी फीचर्स हैं और मजबूत बॉडी स्ट्रक्चर वाली इस गाड़ी में 6 एयरबैग्स, हेडरेस्ट्स से लैस सीटें, बैक फ्रेम्स दिए गए हैं। कंपनी ने अपनी इस कार को पहली बार 2011 में लांच किया गया था।

 

इलेक्ट्रिक वाहनों का बढ़ रहा है क्रेज

बता दें कि इस समय दुनियाभर में लोगों का इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ क्रेज काफी बढ़ रहा है जिसको देखते हुए लगभग सभी प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी अपनी नई कारें लांच कर रही है। कंपनिया अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को अाधुनिक तकनीक से लैस कर रही है जिससे लोग अौर भी अाकर्षित हो रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ यूरो एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिलने का बाद माना जा रहा है कि लोगों का इस कार की तरफ और भी रुझान बढ़ेगा।  
 

 

 

Punjab Kesari