जल्द भारत में लाॅन्च होंगी नई Maruti XL6 Facelift का टीजर हुआ रिलीज,11 हजार में कर सकते हैं बुक

4/11/2022 3:54:31 PM

ऑटो डेस्क: कंपनी Maruti Suzuki India ने बीते दिनों की MPV Maruti Suzuki Ertiga का टीजर लाॅन्च किया था। इस कार को कंपनी इस माह के अंत तक बाजार में उतारेगी। वहीं अब कंपनी इसके प्रीमियम वर्जन Maruti Suzuki XL6 Facelift को बाद में लॉन्च करेगी। Maruti Suzuki के Nexa प्लेटफॉर्म के सोशल मीडिया हैंडल के जरिए कंपनी ने अपकमिंग Maruti Suzuki XL6 Facelift का टीजर जारी किया है।

PunjabKesari

शेयर किए टीजर की बात करें तो इसमें नई 2022 Maruti XL6 को एक हैलिकॉप्टर शॉट से दिखाया गया है जिस वजह से इसके डिजाइन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by NEXA (@nexaexperience)

लेकिन फिर भी इसे कंपनी के सिग्नेचर नेक्सा ब्लू कलर में देखा जा सकता है। कुछ समय पहले ही जानकारी सामने आई थी कि 2022 Maruti Suzuki XL6 को कंपनी आगामी 21 अप्रैल को भारतीय बाजार में उतार सकती है। हालांकि कंपनी ने फिलहाल इसकी लॉन्च के बारे में आधिकारिक को जानकारी नहीं की दी ।

PunjabKesari

 

भारत में 6 सीटर All-New XL6 को कंपनी स्टाइलिश एक्सटीरियर के साथ ही बेहतर इंटीरियर और फीचर्स के साथ पेश करने की तैयारी में है। नई मारुति एक्सएल6 फेसलिफ्ट में नई फ्रंट ग्रिल और नए बंपर के साथ ही नई एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स देखने को मिलेंगी।

इंटीरियर और नए फीचर्स की बात करें तो इसमें बेहतर डैशबोर्ड, लेदर सीट और नई अपहॉल्स्ट्री के साथ ही वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 9 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी और ऑटोमैटिक एसी जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स होंगे। 

PunjabKesari

 

सेफ्टी 

नई मारुति एक्सएल6 में 6 एयरबैग्स, 360 डिग्री कैमरा, क्रूज कंट्रोल और ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टम समेत कई और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

इंजन

इंजन की बात करें तो Maruti Suzuki XL6 में 1.5-लीटर K15C पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। यह इंजन 115 बीएचपी की पावर और 138 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करेगा। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। मौजूदा समय में प्रीमियम MPV Maruti Suzuki XL6 में 1.5-लीटर K15B इंजन का इस्तेमाल किया जाता है जो 105 बीएचपी की पावर और 138 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क देता है। 

कीमत 

नई मारुति एक्सएल6 की शुरुआती कीमत 11 लाख रुपS हो सकती है। आगामी 21 अप्रैल को लॉन्च हो रही कार का अगर आप भी इंतजार कर रहे हैं तो आपके पास मौका है कि आप नेक्सा डीलरशिप पर जानकर 11,000 रुपए टोकन अमाउंट के साथ अपनी फेवरेट एमपीवी बुक करा सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Related News

Recommended News

static