जल्द लांच सकती है नई Maruti Wagon R, शुरु हुअा प्रोडक्शन

10/20/2018 1:28:14 PM

ऑटो डेस्क- प्रसिद्व वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भारत में नई मारुति वैगनआर को लांच करने वाली है। जानकारी के मुताबिक भारत में नई मारुति वैगनआर के प्रोडक्शन शुरू कर दिया गया है और दिसंबर 2018 या जनवरी 2019 में इसे लांच कर दिया जाएगा। बता दें कि कई बार मारुति वैगनआर के प्रोटोटाइप को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। कंपनी ने इसे नए डिजाइन और शानदार फीचर्स के साथ पेश किया है। 

इंजन 

अपकमिंग मारुति वैगनआर में मौजूदा 1-लीटर थ्री-सिलिंडर वाला पेट्रोल इंजन देने की ही खबर है। ये इंजन 67 बीएचपी की पावर और 90 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है। 


फीचर्स 

मारुति वैगनआर भारतीय मार्केट और साथ-साथ इंटेरनेशनल मार्केट में भी काफी लोकप्रिय है। कंपनी इस कार के नए मॉडल में कई सारे नए फीचर्स और अपडेट्स को शामिल करेगी। इसमें ड्यूल-एयरबैग, एबीएस, अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप अादि शामिल हैं। माना जा रहा है कि भारत में अपकमिंग मारुति वैगनआर का मुकाबला मुख्य रूप से अपकमिंग हुंडई सैंट्रो और टाटा टियागो से होगा।

 

Jeevan