WhatsApp पर नया फीचर लॉन्च, यूजर्स लॉक कर पाएंगे अपना पर्सनल चैट

5/15/2023 11:44:01 PM

गैजेट डेस्कः व्हाट्सऐप अपने करोड़ों यूजर्स को शानदार चैटिंग एक्सपीरिएंस देने के लिए लगातार नए-नए फीचर्स लेकर आती रहती है। इसके साथ ही ये इंस्टेंट चैटिंग प्लेटफॉर्म अपने यूजर्स की सेफ्टी और सिक्योरिटी का भी पूरा ख्याल रखती है। ऐसे ही व्हाट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए एक नया प्राइवेसी फीचर लॉन्च किया है, जिसमें यूजर्स किसी भी चैट को आसानी से लॉक कर सकेंगे। इस फीचर का नाम “चैट लॉक” बताया जा रहा है। 
PunjabKesari
सोमवार को मार्क जुकरबर्ग ने इसकी घोषणा भी कर दी है। चैट लॉक की चर्चा लंबे समय से हो रही है, लेकिन अब यूजर्स इसका लाभ भी उठा पाएंगे। यह उन यूजर्स के लिए फायदेमंद साबित होगा, जो अपने पर्सनल और सेंसीटिव चैट्स को छुपा कर रखना चाहते हैं।

इस फीचर के जरिए यूजर्स चुनिंदा चैट्स को इनबॉक्स से हटाकर एक खास फ़ोल्डर में सुरक्षित स्टोर कर पाएंगे। जिसे सिर्फ पासवर्ड और बायोमेट्रिक ऑथेनटिकेशन के माध्यम से ही खोलने की अनुमति होगी। इस स्थिति में यदि कोई दूसरा व्यक्ति फोन का इस्तेमाल करता है, तब भी उसे इन चैट्स में क्या है इसका पता नहीं चल पाएगा। इतना ही चैट लॉक फीचर के जरिए नोटिफिकेशन में भी सेंडर और मैसेज प्रीव्यू नजर नहीं आएगा। यह सुविधा आईओएस और एंड्रॉयड दोनों ही यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News

static