लॉन्च से पहले डीलरशिप पर पहुंची बजाज पल्सर 180, देखें तस्वीरें

2/18/2021 5:44:02 PM

ऑटो डैस्क: बजाज ऑटो अपने लोकप्रिय बाइक पल्सर 180 को दोबारा से लॉन्च करने वाली है। इस बाइक को कंपनी ने डीलरशिप पर पहुंचाना शुरू कर दिया है और जल्द ही कंपनी इसे बाजार में उतार देगी। नई बजाज पल्सर 180 के डिजाइन को पूरी तरह से पुराने पल्सर के जैसे ही रखा गया होगा। हालांकि बाइक में कई नए फीचर्स दिए जा सकते हैं और इसकी माइलेज पुराने मॉडल से बेहतर हो सकती है। डिजाइन की बात की जाए को पल्सर 180 में हैलोजन फॉग लैंप, शार्प एलईडी टेललाइट, मस्कुलर फ्यूल टैंक, इंजन गार्ड और स्प्लिट सीट देखने को मिली है।

PunjabKesari

डुअल डिस्क ब्रेक्स

बाइक के इंजन को ब्लैक और सिल्वर पेंट स्कीम में रखा गया है। इस बाइक के साइलेंसर पर मैट ब्लैक पेंट हुआ है जिस पर क्रोम मफलर भी लगा है। नई पल्सर 180 में हैलोजन टर्न इंडिकेटर मिलते हैं। सुरक्षा के लिए इस बाइक में सिंगल चैनल एबीएस के साथ डुअल डिस्क ब्रेक दी गई है। इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है।

PunjabKesari

रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर

बाइक के हैंडल पर इंजन किल स्विच, टर्न इंडिकेटर स्विच के साथ लो बीम और हाई बीम का स्विच भी मिलता है। इस बार बाइक के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर दिया गया है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में ओडोमीटर, फ्यूल इंडिकेटर, ट्रिप मीटर, स्पीडोमीटर और फ्यूल एफिशिएंसी इंडिकेटर भी मौजूद है।

PunjabKesari

180cc का DTS-i इंजन

बाइक में क्लिपऑन हैंडल बार दी गई है। इस बाइक में 180cc का बीएस6 DTS-i इंजन लगाया गया है जोकि 8,500 आरपीएम पर 17.2 बीएचपी की पॉवर और 6,500 आरपीएम पर 14.52 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5 स्पीड स्मूथ गियरबॉक्स से लैस किया गया है। नई पल्सर 180 की कीमत का खुलसा अभी नहीं हुआ है। हालांकि, रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी कीमत 1.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है। कंपनी इसे आने वाले कुछ ही दिनों में लॉन्च कर देगी।

PunjabKesari


Content Editor

Hitesh

Recommended News