नया आई पैड एयर मार्च में लांच कर सकता है ऐप्पल, अपडेटेड आईओएस 15.4 भी हो सकता है जारी

2/8/2022 12:51:58 PM

नेशनल डेस्क: एक नई रिपोर्ट के अनुसार ऐप्पल अगले महीने एक इवेंट रखने का प्लान बना सकता है जिसमें वह नए हार्डवेयर की अनाउंसमेंट करेगी। नए लॉन्च में 5जी कनेक्टिविटी के साथ एक नया आई फोन एसई मॉडल, नया आई पैड एयर और अपडेटेड ऐप्पल सिलिकॉन के साथ एक मैक मिनी शामिल हो सकते हैं। एपल की प्लानिंग से जुड़े ब्लूमबर्ग की एक नई रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी 8 मार्च को एक लॉन्च इवेंट को होस्ट करना चाहती है। नए आईफोन एसई, आईपैड एयर और मैक मिनी के अलावा, कंपनी आईओएस 15.4 अपडेट को पब्लिकली जारी करने का भी लक्ष्य बना रही है। ये अपडेट फिलहाल पब्लिक बीटा में है।

यूनिवर्सल कंट्रोल और इमोजी का एक नया सेट
आईओएस 15.4 के साथ कंपनी अपने यूजर्स को मास्क पहने हुए डिवाइस को अनलॉक करने के लिए फेस आईडी का उपयोग करने की सुविधा देने के लिए फीचर जोड़ रही है। इसके अलावा यह यूनिवर्सल कंट्रोल और इमोजी का एक नया सेट भी लाता है।
इवेंट में ऐप्पल कथित तौर पर नेक्स्ट जनरेशन के आईफोन एसई को लॉन्च करेगा। पहले आई रिपोर्ट्स ने सुझाव दिया है कि आईफोन एसई 3, आईफोन एसई 2020 के जैसे डिजाइन के साथ आएगा, जो आईफोन 8 जैसा दिखता है। अपकमिंग आईफोन में फिंगरप्रिंट के साथ 4.7-इंच एलसीडी डिस्प्ले मिलने की बात कही गई है। स्क्रीन के नीचे होम बटन में सेंसर दिया जा सकता है।

डिवाइस में 12एमपी का रियर कैमरा
आईफोन एसई 3 को 5जी कनेक्टिविटी के साथ नई ए15 बायोनिक चिप पर ऑपरेट होने के लिए कहा जा रहा है। इस चिपसेट के बेस वेरिएंट के लिए 3जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज स्पेस से सपोर्ट मिलने की उम्मीद है। कंपनी फोन को दूसरे स्टोरेज वेरिएंट में भी पेश कर सकती है। डिवाइस में 12एमपी का रियर कैमरा और फ्रंट में 12एमपी का फेसटाइम कैमरा मिलने की संभावना है।कहा जाता है कि नया आई पैड एयर भी ए15 बायोनिक चिपसेट पर ऑपरेट हो सकता है, जो 5जी कनेक्टिविटी और 10.9-इंच डिस्प्ले के लिए सपोर्ट कर सकता है। कंपनी नए एम1 प्रो और एम1 मैक्स सिलिकॉन से ऑपरेट होने वाले एक नए मैक मिनी मॉडल भी पेश कर सकती है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News

static