सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड स्मार्टफोन की स्क्रीन में आई दिक्कत, कम्पनी ने शुरू की जांच

9/28/2019 4:44:56 PM

गैजेट डैस्क : सैमसंग ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold को तैयार तो कर लिया है लेकिन इसमें दिक्कतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब एक ऐसी खबर सामने आई है जिसने कम्पनी की चिंता को और भी बढ़ा दिया है। टेकक्रंच के लेखक ब्रायन हीटर ने बताया है कि सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड स्मार्टफोन को 27 घंटे यूज़ करने के बाद ही उसकी स्क्रीन में दिक्कत आ गई है। सैमसंग के फोल्डेबल फोन की स्क्रीन में चमकीले रंग का एक धब्बा दिख रहा है जिसको लेकर वे काफी अचम्भित रह गए हैं। 

  • आपको बता दें कि कुछ महीने पहले भी कम्पनी ने इस फोन को लॉन्च करने की तैयारी की थी, लेकिन तब इस फोल्डेबल स्मार्टफोन की स्क्रीन टूटने से कम्पनी को इसकी उपलब्धता को टालना पड़ा था। 

सैमसंग ने शुरू की जांच

फोन के बारे में खबर सामने आने पर जब सैमसंग ने ब्रायन हीटर से बात की तो उन्होंने कहा कि स्मार्टफोन ना तो जमीन पर गिरा है, ना ही पानी में गिरा है और ना ही इस पर किसी ने अपना पैर रखा है। बावजूद इसके फोन की स्क्रीन में समस्या आ गई है। फिलहाल सैमसंग ने ब्रायन हीटर से फोन वापस ले लिया है और कम्पनी समस्या का पता लगाने के लिए जांच में जुट गई है। 

इस फोन को यूज़ करने के टिप्स दे सकती है सैमसंग

सैमसंग ने जानकारी देते हुए बताया है कि वह यूज़र्स को गैलेक्सी फोल्ड का उपयोग करने से पहले केयर इंस्ट्रक्शन पढ़ने की सलाह देगी। इसे यूज करने के लिए सैमसंग ने कुछ शर्ते रखी हैं। इनमें फोन को जोर से प्रेस ना करना और इसकी स्क्रीन पर किसी भी चीज को ना रखने की बात कही गई है। इसके अलावा फोन को पानी और धूल से बचाने की भी सलाह कम्पनी ने दी है। अब सैमसंग इस खराब हुए गैलेक्सी फोल्ड स्मार्टफोन की जांच कर रही है जिसके बाद ही पता चल पाएगा कि स्क्रीन पर सफेद धब्बा आखिर क्यों शो हो रहा है। 

 

Hitesh