Pictures: ''तारक मेहता का उल्टा चश्मा'' की ''बबीता जी'' ने खरीदी 42 लाख की Mercedes Benz A-Class Limousine

6/28/2022 1:22:48 PM

ऑटो डेस्क: 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की बबीता जी यानि एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता ने हाल ही में लग्जरी गाड़ी खरीदी। मुनमुन दत्ता नई मर्सिडीज-बेंज ए-क्लास लिमोजीन की मालकिन हनी हैं। बताया जाता है कि उन्होंने नई मर्सिडीज-बेंज कार की डिलीवरी मुंबई के ऑटोहैंगर मर्सिडीज शोरूम से ली है। भारत में नई मर्सिडीज-बेंज ए-क्लास की कीमत 42 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

यह सेडान तीन वेरिएंट्स - A200 प्रोग्रेसिव लाइन, A200d प्रोग्रेसिव लाइन और टॉप-स्पेक AMG A35 4Matic में मिलती है। हालांकि ये नहीं पता कि मुनमुन ने कौन सा संस्करण खरीदा है और यह पेट्रोल इंजन है या डीजल इंजन में।

इस दौरान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। एक तस्वीर में वह मां संग गाड़ी की चाबी लेती दिख रही हैं। वहीं एक तस्वीर में वह अपनी शानदार लग्जरी गाड़ी के साथ पोज दे रही हैं। 

मर्सिडीज-बेंज ए-क्लास जर्मन कार निर्माता कि एंट्री लेवल सेडान है जिसे पिछले साल भारत में लिमोजीन वर्जन में लॉन्च किया गया था। लिमोजीन वर्जन स्टैंडर्ड मॉडल का एक्सटेंडेड वर्जन है जिसमें अधिक लेगरूम और बूटस्पेस मिलता है।

 


मर्सिडीज बेंज ए-क्लास लिमोजिन की बात करें तो इसमें ब्रांड के सभी तरह के सिग्नेचर एलिमेंट देखनें को मिलते हैं हालांकि ए-क्लास का डिजाइन हाईलाइट इसका सुपर स्लिपरी बॉडी है। यह दुनिया की सबसे एयरोडायनामिक प्रोडक्शन कार है। इसका ड्रैग कोफिसेंट 0.22 है।

इसमें एलईडी हेडलैंप, इंटिग्रेटेड एलईडी डीआरएल, एलईडी टेल लाइट, थ्री स्टार लोगो के साथ सिंगल स्लॉट क्रोम ग्रिल, फ्रंट बम्पर पर एयरडैम और दोनों किनारों पर बेहतर एयरफ्लो व कूलिंग के लिए दो एयर पॉकेट दिए गये हैं। 

यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है। पेट्रोल वैरिएंट की बात करें तो इसमें 1.3-लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 161 बीएचपी का पॉवर के साथ 250 न्यूटन मीटर का टार्क देती है। वहीं डीजल वैरिएंट की बात करें तो इसमें 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल यूनिट दिया गया है जो कि एक नया इंजन है। यह 148 बीएचपी का अधिकतम पॉवर और 320 न्यूटन मीटर का पीक टार्क प्रदान करता है। प्रटोल इंज 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रूप में है और डीजल इंजन 8-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स से लैस है।


 

Content Writer

Smita Sharma