MTNL अपने ब्रॉडबैंड यूजर्स को दे रही फ्री 3G सिम, जानें डिटेल्स

7/9/2018 12:09:56 PM

जालंधर- जियो द्वारा अपनी गीगाफाइबर सर्विस को लांच करने के बाद कई कंपनियां अपने प्लान्स में बदलाव कर रहीं है। इसी भी बीच टेलीकॉम मार्केट में अपनी पकड़ बनाने के लिए सरकारी संचार कंपनी MTNL ने एक नई “ब्रॉडबैंड-जीएसएम कंपैनियन स्कीम” को पेश किया है। जिसमें कंपनी अपने मौजूदा और नए ब्रॉडबैंड ग्राहकों को मुफ्त 3G सिम दे रही है और यूजर्स को फ्री 120GB डाटा मिलेगा। हालांकि मुफ्त सिम लेने के लिए 600 रुपए से अधिक का सब्सक्रिप्शन लेने की जरूरत होगी।

 

“ब्रॉडबैंड-जीएसएम कंपैनियन स्कीम”

“ब्रॉडबैंड-जीएसएम कंपैनियन स्कीम” के नाम से लांच होने वाली इस स्कीम में यूजर्स को पांच साल की वैलिडिटी के साथ 5 जीबी डाटा हर महीने मिलेगा। अॉफर के तहत 5जीबी 3जी डाटा हर महीने उन यूजर्स को दिया जाएगा जिन्होंने 600 रुपए से लेकर 799 रुपए तक के प्लान ले रखे हैं तो वहीं 10 जीबी फ्री डाटा सिर्फ उन्हीं सब्सक्राइबर्स को मिलेगा जिन्होंने 800 रुपए का प्लान ले रखा है। इससे कुल डाटा 60 जीबी और 120 जीबी हो जाएगा। 

 

SMS और कॉलिंग

हालांकि, MTNL इस प्लान के अंदर कॉल और SMS पर शुल्क लागू करेगा। कंपनी के मुताबिक, “माई ग्रुप” के हिस्से के रूप में यूजर अपने ग्रुप के लोगों को 1 पैसा प्रति 12 सेकंड के कॉल रेट और 10 पैसे प्रति SMS के शुल्क पर कॉल या SMS कर सकते हैं। वहीं लोकल और STD कॉल को 1 पैसे प्रति सेकंड पर चार्ज किया जाएगा, और लैंडलाइन कॉल से 2 पैसे प्रति सेकंड शुल्क लिया जाएगा।

Punjab Kesari