नए फीचर्स के साथ भारत में लांच हुई Mitsubishi Outlander, जानें खूबिया

8/20/2018 2:35:13 PM

जालंधर- प्रसिद्व वाहन निर्माता कंपनी मित्सुबिशी ने भारत में न्यू जनरेशन आउटलैंडर SUV को लांच किया है। पिछली जनरेशन के मुकाबले मित्सुबिशी ने नई SUV को बहुत सारे कॉस्मैटिक और तकनीकी बदलावों के साथ लांच किया है। कंपनी ने इस नई SUV को बेहतरीन प्रीमियम अंदाज़ में उतारा है। कार में एलईडी हैडलैंप्स के साथ एलईी डीआरएल, एलईडी फ्रंट फॉगलैंप्स और रियर कॉम्बिनेशन एलईडी लाइट्स दिए हैं। मित्सुबिशि ने SUV के अगले हिस्से को काफी आकर्षक बनाया है जिसमें पतले आकार के हैडलैंप्स इसके लुक को और भी बेहतर बनाते हैं। बता दें कि कंपनी ने अपनी इस कार की एक्सशोरूम कीमत 31.95 लाख रुपए रखी है।

लांचिग

हिंदुस्तान मोटर्स फायनेंस कॉर्पोरेशन लि. के मैनेजिंग डायरेक्टर उत्तम बोस ने बताया कि, "प्रिमियम SUV सैगमेंट में आउटलैंडर ने खुदको बेहतरीन उत्पाद साबित किया है। कार का नया कंटेंपररी लुक और बेहतरीन मजबूती इसे काफी बेहतर कार बनाती है और यह इस सैगमेंट में बैंचमार्क कायम करने के लिए तैयार है।"

2.4-लीटर का इंजन

कंपनी ने कार में 2.4-लीटर का एमआईवीईसी इंजन दिया गया है जो 165 bhp पावर और 222 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं इस SUV को 4×4 ड्राइव सिस्टम देने के साथ इंजन को 6-स्पीड CVT गियरबॉक्स से लैस किया है।

रफ्तार

कार में दिए गए दमदार इंजन के चलते यह 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार 11.1 सेकंड का में पकड़ लेती है।

इंटीरियर

मित्सुबिशि ने नई आउटलैंडर के इंटीरियर को काफी अपडेट किया है और कार के साथ अब 6.1-इंच टू डिन हेड यूनिट और रॉकफोर्ड फॉसगेट अकॉस्टिक डिज़ाइन दिया है। इस प्रिमियम SUV का साउंड सिस्टम 4 स्पीकर्स और 710W 8-चैनल एम्प्लीफायर दिया गया है। 

सेफ्टी फीचर्स 

सुरक्षा के लिहाज़ से कंपनी ने कार में 7 एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस और एएससी और एचएसए दिया गया है जो इसे काफी शानदार बना रहा है। नई आउटलैंडर में 2670 mm व्हीलबेस और 190 mm ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है।

अन्य फीचर्स 

कंपनी ने इस कार को भारत में 7 लोगों के बैठने की क्षमता वाला बनाया है। इसके अलावा कार में इलैक्ट्रिक सनरूफ, ड्यूल-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलैक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक के साथ ऑटो होल्ड दिया गया है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इस नई कार को मार्केट से कैसा रिस्पांस मिलता है।  

Jeevan