दमदार इंजन के साथ मिनी ने लांच की अपनी छोटी कार, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

5/3/2018 3:26:05 PM

जालंधर- ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी मिनी ने भारत में अपनी नई जनरेशन की कंट्रीमैन कार को लांच कर दिया है। इस कार की सबसे बड़ी खासियत है कि यह देखने में तो छोटी कार है लेकिन इसे पावरफुल इंजन ऑप्शन्स के साथ भारत में लाया गया है। यह कार डिजाइन के मामले में भी मौजूदा मॉडल से काफी बेहतर व बड़ी है। इस नई कार में कम्पनी ने फ्लोटिंग रूफ, बड़े आकार के हैडलैंप्स और हैक्सागोनल ग्रिल लगाई है जो देखने वाले को एक बार में ही कार की तरफ आकर्षित करती है। कंपनी ने भारत में अपनी इस कार को तीन वेरियंट्स में पेश किया है जिनके नाम मिनी कूपर एस, मिनी कूपर S JCW और मिनी कूपर SD है। मिनी ने नई कंट्रीमैन को दो तरह के पेट्रोल और 1 डीजल इंजन में उपलब्ध कराया है। बता दें कि फरवरी 2018 में मिनी ने ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी नई जनरेशन कंट्रीमैन से पर्दा हटाया था। माना जा रहा है कि भारत में इस हैचबैक का मुकाबला ऑडी Q3 जैसी कारों से होगा।


कीमत 

कीमती की बात करें तो कंपनी ने भारत में इस कार के कूपर एस वेरिएंट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 34.90 लाख रुपए, मिनी कूपर S JCW (जॉन कूपर वर्क्स) की एक्सशोरूम कीमत 41.4 लाख और वहीं इसके टॉप मॉडल कूपर SD की एक्सशोरूम कीमत 37.4 लाख रुपए रखी है।

 

 

पावर डिटेल्स 

कंपनी ने कार को डीजल और पेट्रोल इंजन ऑप्शन्स में उपलब्ध कराया है। जिसमें पेट्रोल वेरियंट में  2.0-लीटर का चार-सिलेंडर का इंजन दिया है जोकि 189 की बीएचपी पावर और 280 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। 


इसके अलावा डीजल वेरियंट में 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर इंजन दिया गया है जोकि 188 बीएचपी की पावर और 400 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इन  दोनों ही इंजन्स को 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

 

 

तूफानी रफ्तार 

कार में दिए गए दमदार इंजन के कारण कार का पेट्रोल वेरियंट इंजन 7.5 सेकंड में ही  0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है, वहीं इसका डीजल इंजन 7.7 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ता है। 


अाकर्षक डिजाइन 

कंपनी ने कार के पिछले हिस्से में भी कई अपडेट किए हैं। कंपनी ने इस कार के चारों तरफ सिग्नेचर कंट्रीमैन बैजिंग की गई है। कार के टेललैंप्स नई डिज़ाइन के हैं और इसे क्रॉसओवर लुक देने के लिए कंपनी ने चौड़े व्हील आर्क्स और ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग दी है।

 

 

अाधुनिक फीचर्स 

मिनी ने अपनी इस नई कार में कई अधुनिक फीचर्स को शामिल किया है जिसमें सेटेलाइट नेविगेशन सिस्टम, ब्लूटूथ, क्रूज़ कंट्रोल, इमरजेंसी ई-कॉल और एक्टिव गार्ड प्रमुख हैं। 
 

Punjab Kesari