2000 रुपए से भी कम कीमत में शाओमी लाया नया Mi बैंड 3

9/28/2018 10:39:23 AM

गैजेट डैस्क : चीन की स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी शाओमी ने भारत में अपने लेटैस्ट Mi बैंड 3 को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 1,999 रुपए रखी गई है। कम्पनी ने बताया है कि इसकी बिक्री 28 सितंबर यानी कल से अमेजन इंडिया व कम्पनी की ऑफिशियल वेबसाइट Mi.Com पर होगी। वहीं जल्दी इन्हें ऑफलाइन माध्यम से रिटेल स्टोर्स और Mi होम पर भी उपलब्ध किया जाएगा। ग्राहक इसे ग्रेफाइट ब्लैक, हॉट ऑरेंज और डीप ब्लू कलर ऑप्शंस में खरीद सकेंगे। 

Mi बैंड 3 में क्या मिलेगा खास

इस बैंड में यूजर्स अपने मैसेजिस को डिस्प्ले पर देख सकेंगे वहीं कॉल आने पर उसे साइलेंस व रिजैक्ट कर सकेंगे। इसमें यूजर को वैदर (मौसम) फोरकास्ट नोटिफिकेशन की सुविधा भी मिलेगी। इसके अलावा इसमें हार्ट रेट सेंसर भी दिया गया है।

बैटरी को लेकर कम्पनी ने किया दावा

शाओमी ने दावा किया है कि इसमें लगी बैटरी को एक बार फुल चार्ज कर 20 दिनों तक आसानी से इसे उपयोग किया जा सकता है। इसके अलावा 50 मीटर तक यह वॉटर रेजिस्टंट भी है यानी बारिश के समय आप इसे बिना किसी चिंता के उपयोग में ला सकेंगे। इसका वजन सिर्फ 20 ग्राम है। 

Mi बैंड 3 के स्पेसिफिकेशंस

इस बैंड में ग्राहक को 0.78 इंच की OLED डिस्प्ले मिलेगी जो 128 x 80 पिक्सल्स स्क्रीन रेसोलुशन को सपोर्ट करेगी। कम्पनी ने बताया है कि इसमें स्क्रैच रेजिस्टंट ग्लास लगाया गया है यानी इस पर स्क्रैच भी नहीं पड़ेगा। वहीं इस ग्लास पर एंटी-फिंगरप्रिंट कोटिंग भी दी गई है जो इसके उपर कई बार हाथ लगने पर भी यूजर को टाइम, स्टेप्स, हार्ट रेट, एक्टिविटीज, वैदर और नोटिफिकेशंस आदि देखने में मदद करेगी। 

Hitesh