भारत में लॉन्च हुई MG Hector SUV, जानें इसके खास फीचर्स और कीमत

6/27/2019 2:46:31 PM

गुरुग्राम: एमजी मोटर इंडिया ने बृहस्पतिवार को अपनी एसयूवी कार हेक्टर को भारतीय बाजार में पेश किया। कंपनी ने इस कार की कीमत 12.18-16.88 लाख रुपए के बीच रखी है। इस मॉडल की डिलिवरी अगले महीने के पहले सप्ताह से शुरू हो जाएगी। हेक्टर देश में कंपनी की पहली कार है। कंपनी की इस साल बैट्री से चलने वाली एसयूवी ईजेडएस को भी बाजार में उतारने की योजना है। 



एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा कि 10,000 वाहनों के लिए बुकिंग हो चुकी है। उन्होंने कहा, ग्राहकों ने मूल्य जाने बिना जिस स्तर पर बुकिंग करायी है, उसके आधार पर हम कह सकते हैं कि हैक्टर को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। एमजी मोटर गुजरात के हालोल में विनिर्माण संयंत्र लगाने सहित देश में कारोबार को स्थापित करने में पहले ही 2,200 करोड़ रुपए का निवेश कर चुकी है। कंपनी का लक्ष्य अगले चार साल में कुल-मिलाकर 5,000 करोड़ रुपए के निवेश की है।

ये होगी खासियत 
एमजी हेक्टर में दिया गया 10.4-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम खास है। यह इन्फोटेमेंट सिस्टम ऐंड्रॉयड ऑटो, ऐपल कारप्ले, आर्टिफिशल इंटेलिजेंस पावर्ड वॉइस असिस्ट, प्री-लोडेड ऐप्स और एम्बेडेड एयरटेल सिम कार्ड से लैस है। इनमें 10.8-इंच का बड़ा वर्टीकल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ई-सिम सुविधा, इंटरनेट कनेक्टिविटी और मोबाइल रिमोट कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं। हेक्टर के इस मोबाइल रिमोट कंट्रोल फीचर मोबाइल एप्लीकेशन के जरिये कार का सनरूफ और टेलगेट खोलने, डोर लॉक/अनलॉक करने और एसी ऑन/ऑफ करने जैसी सुविधाएं मिलती हैं। 

Edited By

Anil dev