लॉन्च हुई MG हेक्टर CVT, शुरुआती कीमत 16.52 लाख रुपये

2/11/2021 6:37:07 PM

ऑटो डैस्क: MG मोटर ने नई हेक्टर सीरीज़ को CVT गियरबॉक्स के साथ लॉन्च कर दिया है। अब हेक्टर और हेक्टर प्लस दोनों में सीवीटी गियरबॉक्स की ऑप्शन मिलेगी और इसकी शुरुआती कीमत 16.52 लाख रुपये बताई गई है। जानकारी के लिए बता दें कि हेक्टर प्लस पेट्रोल के सिर्फ 6 सीटर में सीवीटी का विकल्प दिया गया है, 7 सीटर में यह विकल्प नहीं मिलता है।

नया डिजाइन

नई एमजी हेक्टर में बड़ी ग्रिल दी गई है, इसके अलावा पुराने मॉडल के मुकाबले इसमें 18 इंच के नए एलॉय व्हील्स भी मिलते हैं। इसके अलावा कार के सामने एलईडी हेडलैंप के साथ एलईडी डीआरएल, फोग लैंप और बड़ा एयर डैम दिया गया है।

अगर इंटीरियर की बात करें तो पुराने मॉडल के आल ब्लैक थीम के बदले इसमें नया डुअल टोन इंटीरियर देखने को मिला है। कार में वायरलेस चार्जिंग और अपडेटेड आई-स्मार्ट कनेक्टिविटी तकनीक दी गई है। नए अपडेट के बाद इस कार को बाहरी वाईफाई से भी कनेक्ट किया जा सकता है। इस कार में अब आपको मौसम की जानकारी भी मिलती है।

सबसे बड़ा अपडेट यह है कि इसे इंग्लिश के साथ हिंदी कमांड की सपोर्ट के साथ लाया गया है। 10.4-इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ इसमें ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पॉवर्ड टेलगेट, रियर एसी वेंट्स, डुअल पेन सनरूफ, पॉवर एडजस्टेबल ड्राईवर सीट और 360 डिग्री कैमरा मिलता है।

दो इंजन विकल्प

इंजन विकल्पों की बात करें तो हेक्टर को 1.5 लीटर पेट्रोल व 2.0 लीटर डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ लाया जाता है। जहां पेट्रोल इंजन 141 बीएचपी की पॉवर व 250 न्यूटन मीटर का टार्क जेनरेट करता है, वहीं डीजल इंजन 168 बीएचपी की पॉवर व 350 न्यूटन मीटर का टार्क प्रदान करता है।
 

Content Editor

Hitesh