MG Gloster की जारी हुई टीज़र वीडियो, बिना स्टीयरिंग घुमाए खुद-ब-खुद पार्क होगी यह SUV

9/4/2020 1:41:30 PM

ऑटो डैस्क: ब्रिटिश की वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स अपनी प्रीमियम 7 सीटर Gloster SUV को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसे भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। यह कार भारतीय बाजार में Toyota fortuner और Ford endeavour जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी।

 

कंपनी ने इस SUV की एक टीजर वीडियो जारी की है। इस नई टीजर वीडियो में इस SUV के कुछ खास फीचर्स के बारे में बताया गया है। नई MG Gloster में कंपनी ने पार्किंग एसिस्ट फीचर दिया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन वाली इस SUV को फेस्टिव सीजन के मौके पर भारत में लांच किया जा सकता है।

पार्किंग एसिस्ट फीचर:

MG Gloster की टीजर वीडियो से पता चलता है कि यह SUV किस तरह कम जगह में भी ऑटोमैटिकली अपने आपको पार्क कर लेती है। इसके लिए ड्राइवर को स्टीयरिंग व्हील को हाथ तक लगाने की जरूरी नहीं पड़ती है। इस फीचर को एक्टीवेट करने के लिए बस एक बटन दबाने की जरूरत है जिसके बाद गाड़ी में लगे हुए सेंसर खुद ही मौजूदा स्पेस का आंकलन करके गाड़ी को पार्क कर देते हैं। कंपनी का दावा है कि नई MG Gloster देश की पहली ऑटोनॉमस (Level 1) प्रीमियम SUV होगी।

डिजाइन:

MG ग्लॉस्टर अपने सेगमेंट की अन्य गाड़ियों से साइज में बड़ी है। इसकी कुल लंबाई 5005 मिमी, चौड़ाई 1932 मिमी और ऊंचाई 1875 मिमी है। फ्रंट डिजाइन की बात करें तो इसके सेंटर में एमजी सिग्नेचर बैज के साथ एक ब्लैक ऑक्टागोनल ग्रिल, लाल इंस्टर्स के साथ ड्यूल-टोन फ्रंट बम्पर और एडेप्टिव LED हेडलैम्प्स दी गई हैं।

बड़े अलॉय व्हील्स:

इस कार में ड्यूल-टोन अलॉय, ब्लैक रूफ रेल और ब्लैक ओआरवीएम दिए गए हैं। वहीं इस एसयूवी में अलग-अलग व्हील साइज का ऑप्शन मिलेगा यानी आप 17 से लेकर 21 इंच तक के व्हील इसमें अपनी मर्जी से भी लगवा सकेंगे।

इंजन विकल्प:

MG Gloster में नया 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलेगा जिसे कि 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया होगा। इसके अलावा इस एसयूवी का 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन विकल्प भी उपलब्ध किया जाएगा जो 224bhp की पावर और 360Nm का टार्क जेनरेट करेगा।

Hitesh