मर्सिडीज़ अब भारत में ही तैयार करेगी AMG सीरीज़ की कारें, 20 लाख रुपये तक कम हो सकती हैं कीमतें

10/21/2020 5:46:52 PM

ऑटो डैस्क: मर्सिडीज़ बेंज़ ने घोषणा करते हुए बताया है कि कंपनी AMG सीरीज़ की कारों का निर्माण भारत में ही करने वाली है। इन्हें मर्सिडीज़ बेंज़ गुजरात के चाकन प्लांट में तैयार किया जाएगा। फिलहाल कंपनी चाकन प्लांट में अपनी SUV और सेडान करें बना रही हैं। मर्सिडीज़ ने बताया है कि AMG GLC 43 वह पहली कार होगी जिसका उत्पादन भारत में किया जाएगा।

आपको बता दें कि वर्तमान में मर्सिडीज़-AMG सीरीज़ में 8 कारें मौजूद हैं और कंपनी भारत में इन कारों का आयात करती है। AMG सीरीज़ में AMG 43, 53, 63 और GT सीरीज़ की कारों का उत्पादन किया जा रहा है। कंपनी का कहना है कि AMG GLC 43 कूपे मॉडल भारत में काफी पॉपुलर हो रही है और यह कार एक बड़ा ग्राहक बेस बना सकती है।

भारत में बढ़ी है AMG सीरीज़ की कारों की बिक्री

आंकड़ों के अनुसार AMG सीरीज़ की कारों की बिक्री 2019 में ही 54 प्रतिशत बढ़ गई थीं और इनकी डिमांड काफी ज्यादा है। AMG सीरीज़ की कारों का भारत में निर्माण होने से इनकी कीमत में 15 से 20 लाख रुपये तक की कमी आएगी।

जानकारी के लिए बता दें कि भारत में मर्सिडीज़-AMG GLC 43 के इम्पोर्टेड मॉडल की कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये है। अगर इसे भारत में ही बनाया जाए तो इसकी कीमत 80 लाख रुपये हो सकती है।

 


Hitesh

Related News