मोंटरेरी कार वीक में Mercedes ने पेश की यह शानदार वन-सीटर कार

8/28/2018 11:51:50 AM

ऑटो डेस्क- मोंटरेरी कार वीक 2018 के दौरान प्रसिद्व वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने अपनी एक शानदार वन-सीटर कार को पेश किया है। इस कार का नाम कॉन्सेप्ट EQ सिल्वर है और इस कार के डिजाइन को बेहद ही खास बनाया गया है। इसमें फोल्डेबल ड्राइवर कॉकपिट दिया गया है और बताया जा रहा है कि कार को1937 की मशहूर कार W125 के कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है।

EQ Silver Arrow concept

इस वन-सीटर कार के बारे में बात करें तो इसमें पिरेली टायर्स लगे हैं। इसमें दो एक्सपेंडिबल रियर स्पॉयलर्स वाला रियर डिफ्यूजर दिया गया है, जो स्पीड कम करने के लिए एयर ब्रेक के तौर पर काम करता है। वहीं इस कार की बॉडी कार्बन फाइबर से बनी होगी और इसमें दिया गया फोल्डेबल ड्राइवर कॉकपिट इसे काफी शानदार बना रहा है।

चीफ डिजाइन ऑफिसर का बयान

डेमलर एजी के चीफ डिजाइन ऑफिसर गॉर्डन वागेनर ने बताया कि लगभग 80 साल पहले हिस्टॉरिक सिल्वर ऐरो ने दिखाया था कि स्पीड के मामले में मर्सिडीज-बेंज का कोई मुकाबला नहीं है। अब नई EQ सिल्वर ऐरो उसी लेगेसी को आगे बढ़ा रही है। इसमें स्पीड और ड्राइविंग प्लेजर के साथ हमारे डिजाइन का फ्यूचर भी दिखता है।

अापको बता दें कि नई EQ सिल्वर ऐरो में फ्यूचरिस्टिक इंटीरियर दिया गया है। इसकी सीट और स्टीयरिंग व्हील पर सैडल ब्राउन लैदर लगा है। इसमें पैनोरेमिक स्क्रीन के लिए लार्ज प्रोजेक्शन सरफेस और वर्चुअल रेस ऑप्शन जैसे हाईटेक फीचर दिए गए हैं।

 

 

Jeevan